खुशखबरीः अब नहीं देनी होगी 6 माह की EMI, जानें किस कंपनी का है मामला

    13

    नई दिल्ली : एलआईसी कंपनी की तरफ से बुजुर्गों के लिए एक नई योजना निकाली गई है। जिसमें एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की होम स्कीम का फायदा दिया जा रहा है। इस खास स्कीम का नाम “गृह वरिष्ठ ” रखा गया है। आपको बता दें कि इस स्कीम के तहत एलआईसी होम लोन की छह माह ही किस्तों पर छूट देने की बात की गई है।

    एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के तहत इस योजना का लाभ उन लोगों को दिया जाएगा जो लोग पेंशन भोगी हो और डिफाइंड बेनेफिट पेंशन स्कीम के तहत आने वाले इन कर्मचारियों को इस सुविधा का लाभ हो सकता है। आपको बता दें कि इस योजना का लाभ 65 साल की उम्र के लोग आसानी से उठा सकते हैं। इस होम लोन में कई और छूट दी जा रही है।

    होम लोन के तहत इस योजना में 65 साल के लोगों को कई छूट दी जा रही है। आपको बता दें कि इस योजना में बुजुर्गों को 37 वीं, 38 वीं, 73 वीं, 74 वीं, 121 वीं और 122 वीं मासिक किस्त नहीं देने का फायदा दिया जाएगा। इसके साथ इस किस्त को बकाया मूल राशि से जोड़ दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस योजना का लाभ उठाने वाले लोगों की उम्र करीब 65 साल होनी चाहिए।

    LIC के हाउसिंग फाइनेंस के सीओ ने इस योजना को लेकर बताया कि यह योजना बुजुर्गों के लिए शुरू की गई है। बताया जा रहा है कि गृह वरिष्ठ 2020 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद इसने काफी अच्छी तरह से लोग इस योजना का लाभ ले पाए हैं। आपको बता दें कि इस कंपनी ने 3000 करोड़ की राशि के करीब 15,000 कर्ज का वितरण किया गया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here