देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात: दिल्ली-NCR में लगातार बारिश से जगह-जगह जलभराव; इटावा में 4 बच्चों की मौत

मानसून अब जाने वाला है, लेकिन विदाई से पहले कहर बरपा रहा है। देशभर में बाढ़ जैसे हालात हैं। दिल्ली, UP, MP, राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश हो रही है। दिल्ली-गुरुग्राम में बारिश के बाद जगह-जगह पानी भरा हुआ है। कई जगहों पर सड़कें भी धंस गई हैं। इससे जाम लगा हुआ है। उधर, UP के इटावा में भारी बारिश से एक मकान की दीवार गिर गई। हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई।

अब देश के अन्य राज्यों में बारिश की स्थिति जान लीजिए…

दिल्ली-NCR में लगातार बारिश दिल्ली-NCR में गुरुवार को दिन भर भारी बारिश होती रही। शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी है। गुरुग्राम में सड़कों पर पानी भरा हुआ है। इससे जगह-जगह ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। मौसम विभाग ने दिल्ली में यलो अलर्ट जारी किया है। इसके चलते अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए शुक्रवार को कर्मचारियों को घर से ही काम करने को कहा।

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे पर 5 KM लंबा जाम
दिल्ली-NCR में गुरुवार को हुई भारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इसके चलते दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, UP सहित आसपास के कई इलाकों में जल-जमाव और पेड़ गिरने की वजह से लंबा ट्रैफिक जाम रहा। गुरुग्राम में शाम को हाईवे पर 5 किमी तक गाड़ियों की कतारें देखी गईं। यह जाम दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली से जयपुर जाने वाले रास्ते पर लगा था।

UP: आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत

यूपी के 26 शहरों में गुरुवार को मूसलाधार बारिश हुई। कानपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 9 साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि पिता घायल हो गया। शाहजहांपुर में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई।

Leave a Comment