बंगाल-असम में पहले चरण का मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला

    3

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में आज कई चर्चित चेहरों की किस्मत का फैसला होगा। दोनों ही राज्यों के विधानसभा चुनाव में बाजी जीतने के लिए सियासी दलों के बीच घमासान मचा हुआ है। पहले चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 47 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का भाग्य तय होगा। दोनों ही राज्यों में सुबह सात बजे मतदान की शुरुआत हो गई है और लोग उत्साह के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं।

    पहले चरण के मतदान में जिन नेताओं की किस्मत का फैसला होगा उनमें असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा और कांग्रेस विधायक दल के नेता देवव्रत सैकिया भी शामिल है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश गए हुए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लोगों से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने पश्चिम बंगाल और असम के लोगों से अपील की है कि उन्हें भारी संख्या में मतदान करके लोकतंत्र को मजबूत बनाना चाहिए। कोरोना संबंधी नियमों का पालन करने के लिए इस बार मतदान का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है।

    दोनों ही राज्यों में मतदान के दौरान हिंसा और उपद्रव की आशंका को देखते हुए चुनाव आयोग की ओर से कड़ी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। दोनों राज्यों में पहले चरण के मतदान में 1.54 करोड़ से अधिक मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। पश्चिम बंगाल में पहले चरण में जंगलमहल इलाके की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। यह इलाका पहले नक्सल प्रभावित रहा है और इस कारण यहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here