फर्जी आयकर अफसर बनकर जीजा की शॉप पर मारा छापा, लाखों रुपए का लगाया चूना

    12

    जयपुर: राजस्थान में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर अपने सगे जीजा को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। उसने जीजा से पैसे ऐंठने के लिए फ

    ये पूरा प्रकरण पाली के जैतारण का है। जिस शख्स के साथ ठगी हुई है उसका नाम रविंद्र कुमावत है। उसकी हार्डवेयर एंड इलेक्ट्रिकल्स की दुकान है।

    उसके रिश्ते के साले ने आयकर बकाया होने और जांच पड़ताल के नाम पर 2 लाख 30 हजार रुपये का उसे चूना लगाया है। दरअसल ये पूरा मामला कुछ यूं हैं कि बुधवार को दोपहर 1 बजे बिजली घर चौराहा जैतारण में व्यापारी की हार्डवेयर एंड इलेक्ट्रिकल्स की दुकान पर 5 लोग खुद आयकर अधिकारी बनकर पहुंचे और उन्होंचने कुमावत को दुकान के पेपर दिखाने को कहा।

    उनमें उसका साला भी शामिल था। फर्जी आयकर अधिकारी आरोपी सरवन कुमावत(साला) ने न सिर्फ दुकान का हिसाब-किताब चेक किया बल्कि 3 महीने पहले व्यापारी बेंगलुरु पहुंचा था इसकी पूरी जानकारी उसे दी।

    इसके साथ ही यह भी कहा कि आप हवाई यात्रा से बेंगलुरु पहुंचे थे। कितनी तारीख को वहां पर पहुंचे और कितने दिन वहां पर रुके और वापस निकले इसकी पूरी जानकारी आयकर के पास है। र्जी आयकर अधिकारी का रूप धारण किया। उसके बाद आयकर का बकाया दिखाकर उनसे 2 लाख 30 हजार रुपए ठग लिए।

    बाद में जब असलियत सामने आई तो 5 आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। उन्होंने पूछताछ में फर्जी आयकर आधिकारी बनकर ठगी करने की बात स्वीकार की है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here