‘एकनाथ शिंदे के पास हैं 46 विधायक’, बोले- अभी तक BJP से नहीं हुई कोई बातचीत, हम बालासाहेब के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे

मुंबई। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक अब नाटकीय मोड़ पर पहुंच गया है। उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई, जहां पर 8 मंत्री नहीं पहुंचे। इसी बीच शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने दावा किया कि उनके पास 46 विधायक मौजूद हैं। जिनमें से 37 विधायक तो सिर्फ शिवसेना के हैं।

भाजपा से नहीं हुई कोई बातचीत

एकनाथ शिंदे ने हिंदी समाचार वेबसाइट ‘आज तक’ के साथ बातचीत में बताया कि उनके पास 46 विधायक मौजूद हैं। जिनमें से 37 से ज्यादा विधायक तो शिवसेना के ही हैं। हम बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे। इसी बीच उन्होंने कहा कि हमारी सब लोगों के साथ बैठक होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हम बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं।

एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ राज्यपाल के पास जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि देखिए, यह बात हमारी बैठक में तय होगी क्या कुछ करना है। अभी तक निर्णय हुआ नहीं है। उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति को एकसाथ मिलकर तय करेंगे, जब रणनीति तय हो जाएगी तो आप लोगों को पता चल जाएगा।

विधायकों की समस्याओं का किया जिक्र

शिवसेना के साथ बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं विधायकों की समस्याओं के बारे में बातचीत की है। सभी लोगों का सिर्फ इतना ही कहना है कि हमारी पार्टी बालासाहेब की हिंदुत्व की विचारधारा वाली पार्टी है, हमने यही बात उन्हें बताई है। इसी बीच उन्होंने देवेंद्र फडणवीस के साथ संपर्क से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं किसी के संपर्क में नहीं हूं, मैं सिर्फ अपने विधायकों के साथ हूं, जो 46 हैं।

गुवाहाटी में ठहरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा के राज्य में हम लोग जा नहीं सकते हैं, ऐसा थोड़ी न है। हम लोग खुद यहां पर आए हैं। उन्होंने कहा कि हम लोगों को जबरन लेकर जाने की जरूरत नहीं है। एकनाथ शिंदे के दावों के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल और भी ज्यादा तेज हो गई है। शिवसेना ने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है।

Leave a Comment