मसूरी में भारी बारिश से कैम्पटी फॉल में आया उफान, जान बचाकर भागे पर्यटक

उत्तराखंड में पिछले कुछ समय से भारी बारिश से आमजन का जीना मुहाल हो गया है । यहां का हाल इतना बुरा हो गया है कि नेशनल हाईवे सहित कई सड़कों को बंद कर दिया गया है । वही दूसरी तरफ मसूरी में स्थित कैम्पटी फॉल में 200 से ज्यादा पर्यटक हादसे का शिकार होने से बचे हैं । सोमवार को कैम्पटी फॉल के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के बाद फॉल में पानी का बहाव अचानक देखने को मिला । पानी का बहाव इतना तेज था कि अगर गलती से भी इसकी चपेट में कोई आ जाता तो उसे ढूंढ पाना नामुमकिन हो जाता ।

हालांकि, स्थानीय पुलिस को भारी बारिश के बाद उफान का अंदाजा पहले ही हो चुका था । जिसके बाद पुलिस ने तत्काल वहा नहा रहे लोगों को सुरक्षित निकाला । यहां करीब चार बजे बाहर से आए पर्यटक मस्ती के मूड में बड़ी संख्या में नीचे झील में नहा रहे थे । वो बेख़ौफ़ अपनी मस्ती में थे । उन्हें इस बात का बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है । लेकिन कैम्पटी के उचाई वाले स्थान पर भारी बारिश की जानकारी थानाध्यक्ष नवीन चंद्र जुराल को मिली थी । जिसके बाद वो बिना देरी किए अपनी टीम के साथ कैम्पटी पहुंचे और वह नहा रहे लोगों को बाहर निकाला, साथ ही वहा घूम रहे लोगों को भी सुरक्षित स्थान पर भेजा गया ।

समय रहते पुलिस ने 200 से अधिक पर्यटकों की जान बचाई । जैसे ही पर्यटक झील से निकले मानों सैलाब आ गया जिसे देख वहा मौजूद सभी सहम गए ।

मलबा हटाने का काम जारी

आपको बता दें, उत्तराखंड में बारिश से आमजन काफी परेशान हैं। बारिश से देहरादून समेत कई इलाकों में अभी थोड़ी रहत देखने को मिल रही हैं। यहाँ पहाड़ों में कई सड़कों पर मलबा देखा जा रहा है। टीमें लगातार मलबा हटाने का काम कर रही हैं। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो से तीन दिनों में नैनीताल में और आसपास के जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है।

Leave a Comment