मसूरी में भारी बारिश से कैम्पटी फॉल में आया उफान, जान बचाकर भागे पर्यटक

    0
    0

    उत्तराखंड में पिछले कुछ समय से भारी बारिश से आमजन का जीना मुहाल हो गया है । यहां का हाल इतना बुरा हो गया है कि नेशनल हाईवे सहित कई सड़कों को बंद कर दिया गया है । वही दूसरी तरफ मसूरी में स्थित कैम्पटी फॉल में 200 से ज्यादा पर्यटक हादसे का शिकार होने से बचे हैं । सोमवार को कैम्पटी फॉल के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के बाद फॉल में पानी का बहाव अचानक देखने को मिला । पानी का बहाव इतना तेज था कि अगर गलती से भी इसकी चपेट में कोई आ जाता तो उसे ढूंढ पाना नामुमकिन हो जाता ।

    हालांकि, स्थानीय पुलिस को भारी बारिश के बाद उफान का अंदाजा पहले ही हो चुका था । जिसके बाद पुलिस ने तत्काल वहा नहा रहे लोगों को सुरक्षित निकाला । यहां करीब चार बजे बाहर से आए पर्यटक मस्ती के मूड में बड़ी संख्या में नीचे झील में नहा रहे थे । वो बेख़ौफ़ अपनी मस्ती में थे । उन्हें इस बात का बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है । लेकिन कैम्पटी के उचाई वाले स्थान पर भारी बारिश की जानकारी थानाध्यक्ष नवीन चंद्र जुराल को मिली थी । जिसके बाद वो बिना देरी किए अपनी टीम के साथ कैम्पटी पहुंचे और वह नहा रहे लोगों को बाहर निकाला, साथ ही वहा घूम रहे लोगों को भी सुरक्षित स्थान पर भेजा गया ।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    समय रहते पुलिस ने 200 से अधिक पर्यटकों की जान बचाई । जैसे ही पर्यटक झील से निकले मानों सैलाब आ गया जिसे देख वहा मौजूद सभी सहम गए ।

    मलबा हटाने का काम जारी

    आपको बता दें, उत्तराखंड में बारिश से आमजन काफी परेशान हैं। बारिश से देहरादून समेत कई इलाकों में अभी थोड़ी रहत देखने को मिल रही हैं। यहाँ पहाड़ों में कई सड़कों पर मलबा देखा जा रहा है। टीमें लगातार मलबा हटाने का काम कर रही हैं। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो से तीन दिनों में नैनीताल में और आसपास के जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsगर्भवती एवं स्तनपान करने वाली महिलाओं व कुपोषित बच्चों के लिए विशेष कैंप एवं संगोष्ठी आयोजित
    Next newsममता का भवानीपुर जहां भरे पड़े हैं गुजराती, मारवाड़ी और पंजाबी
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here