बैरिकेड्स लगाने से DND पर लगा जाम, किसानों के प्रदर्शन को लेकर पुलिस अलर्ट

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्षी नेता लखीमपुर जाकर किसानों और मृतकों के परिवार से मिलना चाहते हैं, लेकिन प्रशासन ने सभी नेताओं के जाने पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया गया है। कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश में हाई वोल्टेज ड्रामा बढ़ गया है। इसका असर दिल्ली की सड़कों पर भी दिखाई दे रहा है। सोमवार को नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर 4 से 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। यह जाम डीएनडी वाले रास्ते पर है जो दिल्ली से नोएडा आते हुए है। नोएडा पुलिस ने डीएनडी पर बैरिकेड्स लगाई है। बैरिकेड्स लगाने की वजह से ही डीएनडी पर यह भीषण जाम दिखाई दे रहा है।

डीएनडी पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। सभी दिल्ली से नोएडा आने वाली गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस को डर है कि किसानों का प्रदर्शन नोएडा में उग्र ना हो जाए। इसलिए किसानों के प्रदशन को देखते हुए सभी जरूरी रास्ते पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। इसके अलावा वीवीआईपी मूवमेंट्स को देखते हुए उन रास्तों पर फोर्स की भी तैनाती की गई है।

यूपी के लखीमपुर खीरी में बीते दिन हुई हिंसक झड़प के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है। रविवार को लखीमपुर खीरी में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को एक कार्यक्रम में शामिल होना था, जिसके पहले बवाल हो गया। कुल आठ लोगों की मौत हो गई। घटना के फौरन बाद इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, इस मामले में अजय मिश्रा के बेटे आशीष के खिलाफ तिकोनिया थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। बता दें कि आरोप लगाया गया है कि जिस समय किसान प्रदर्शन करने गए थे, उसी वक्त गाड़ी ने उन्हें रौंद दिया। इस दौरान चार किसानों की मौत हो गई, जबकि हिंसा में कुल 8 लोगों की जान गई है।

Leave a Comment