15 माह बाद पीएम मोदी के साथ कैबिनेट की प्रत्‍यक्ष बैठक, आमने-सामने हुई मंत्रियों से चर्चा

5 माल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सरकारी आवास पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में मंत्रिमंडल के सभी मंत्री उपस्थित रहें। कोरोना महामारी के चलते पिछल एक साल से वर्चुअल मीटिंग हो रही थी।

आपको बता दें कि पिछले साल अप्रैल के पहले सप्ताह में मंत्रिमंडल की प्रत्यक्ष बैठक हुई थी, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी बैठकों को वर्चुअली किया गया। एक साल के बाद पीएम मोदी अपने नए केंद्रीय कैबिनेट के साथ आज अपने सरकारी आवास 7 एलकेएम पर बैठक की।

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम चार बजे भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे। बता दें 7 जुलई को हुई मंत्रिपरिषद के विस्तार के बाद पीएम की यह दूसरी बैठक है। पहली बैठक 8 जुलाई को हुई थी। बताया जा रहा है कि संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session 2021) को लेकर बार-बार नए मंत्रियों की बैठक बुलाई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा, जो कि अगस्त तक चलेगा। मानसून सत्र शुरू होने से पहले मंत्रिमंडल के सदस्‍यों ते साथ विचार-विमर्श की जा रही है। मंत्रालयों में हुए बदलाव के बाद पीएम की अध्यक्षता वाली राजनीतिक मामले की मंत्रिमंडल कमिटी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani), सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) को शामिल किया गया है। साथ किरण रिजिजू (Kiren Rijiju), वीरेंद्र कुमार (Virendra Kumar) और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को मंत्रिमंडल समिति का सदस्य बनाया गया है। वहीं इस कमिटी में डॉ. हर्षवर्धन और रविशंकर प्रसाद का चेहरा नहीं दिखेगा।

Leave a Comment