तोड़फोड़ वैष्णो मंदिर में: कहा- तुमने मुझे भिखारी बनाया, लूंगा बदला

    24

    नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पिछले साल देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया था। इस लॉकडाउन में बहुत लोगों के काम-काज ठप हो गए थे। ऐसा ही कुछ मामला दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके से सामने आया है, जहां कबाड़ी का काम ठप होने के कारण युवक ने भगवान से बदलना लेने की ठान ली। बीती रात को इसी युवक ने इलाके के एक मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की।

    जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके का रहने वाला युवक का नाम विकी है। लॉकडाउन के वक्त विकी का कबाड़ी का काम ठप्प हो गया था, जिसके कारण वह भिखारी बना गया। भिखारी बनने के कारण वह भगवान से काफी नाराज हुआ था और भगवान से कहा था, ” तुमने मुझे भिखारी बना दिया है,मैं इसका बदला जरूर लूंगा।” बदले की आग में जल रहे विकी ने बीती रात को पश्चिमपुरी के वैष्णो माता मंदिर की कई मूर्तियों में तोड़फोड़ की। जब सुबह मंदिर के पुजारी ने वहां आए तो देखा कि मुर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है, साथ ही भगवान शिव की दो मूर्तियां अपने स्थान पर नहीं थी। हांलाकि पुलिस ने विकी को गिरफ्तार कर लिया है।

    पुलिस ने बताया कि मंदिर के पुजारी राम पाठक ने शनिवार की सुबह लगभग 9 बजे पुलिस को सूचना दी कि वैष्णों माता मंदिर में तोड़फोड़ हुआ था, साथ ही भगवान शिव की दो मूर्तियां अपने स्थान से गायब थी। इसके अलावा मंदिर परिसर में ईंट-पत्थर के टुकड़े मिले हुए है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here