दिल्ली दंगा: चार्जशीट में नाम पर बोले सीताराम येचुरी- ये हरकतें बीजेपी नेतृत्व का चरित्र दिखाती हैं

New Delhi/Atulya Loktantra : दिल्ली दंगों की चार्जशीट में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी का नाम आते ही उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला किया है. सीताराम येचुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि विपक्ष को लपेटा जाए, किसी भी तरह से. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यही है मोदी और बीजेपी का असली चेहरा, चरित्र, चाल और चिंतन. इनका विरोध तो होगा ही.

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने हाल ही में दिल्ली दंगे से जुड़े एडिशनल चार्जशीट दाखिल की है. दिल्ली पुलिस की इस चार्जशीट में सीताराम येचुरी, स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव, प्रोफेसर अपूर्वानंद, अर्थशास्त्री जयति घोष, फिल्म निर्माता राहुल रॉय समेत और कई लोगों के नाम शामिल हैं.

चार्जशीट में नाम आने पर सीपीएम के पूर्व महासचिव सीताराम येचुरी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट किया है, “दिल्ली पुलिस भाजपा की केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय के नीचे काम करती है. उसकी ये अवैध और गैर-कानूनी हरकतें भाजपा के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व के चरित्र को दर्शाती हैं, वो विपक्ष के सवालों और शांतिपूर्ण प्रदर्शन से डरते हैं, और सत्ता का दुरुपयोग कर हमें रोकना चाहते हैं.”

कॉमरेड येचुरी ने ट्वीट किया है कि यह मोदी सरकार न सिर्फ संसद में सवालों से डरती है, यह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से घबराती है और RTI का जवाब देने से, वो मोदी का निजी फंड हो या अपनी डिग्री दिखाने की बात. इस सरकार की सभी असंवैधानिक नीतियों और असंवैधानिक कदमों का विरोध जारी रहेगा.

दिल्ली दंगों का जिक्र करते हुए सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया, “56 लोग दिल्ली की हिंसा में मारे गए. जहरीले भाषणों का वीडियो है, उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? क्योंकि सरकार ने आदेश दिया है कि विपक्ष को लपेटा जाए, किसी भी तरह से. यही है मोदी और बीजेपी का असली चेहरा, चरित्र, चाल और चिंतन. विरोध तो होगा इसका.”

Leave a Comment