Delhi News: दिल्ली में बढ़ी परेशानी, इन इलाकों में पानी की सप्लाई रहेगी बाधित, ये है वजह

Delhi News: दिल्लीवासियों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रह सकता है, क्योंकि यमुना (Yamuna River) के पानी में अमोनिया (Ammonia) की मात्रा बढ़ने से रविवार को राजधानी में पेयजल की आपूर्ति बाधित रहने वाली है। दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति (Delhi Mein Pani Ki Apurti) बाधित रहेगी। इसे लेकर दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने पहले ही चेतावनी दे दी है। बताया गया है कि रविवार को सोनिया विहार, वजीराबाद, भागीरथी, चंद्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से पेयजल का उत्पादन प्रभावित रहेगा।

दिल्ली जल बोर्ड ने यमुना के पानी में अमोनिया की मात्रा बढ़ने की जानकारी दी और कहा कि यमुना में अमोनिया की मात्रा अधिक हो जाने से दिल्ली के पांच बड़े वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से पेयजल का उत्पादन प्रभावित रहने वाला है। जिसके चलते दिल्ली के कई इलाकों में सुबह और शाम के समय पर पीने वाले पानी की आपूर्ति (Pani Ki Apurti) प्रभावित रहने वाली है। लोगों को आज पानी की कमी (Pani Ki Kami) की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। हालांकि जल बोर्ड ने यह जरूर कहा है कि इन इलाकों में टैंकरों के जरिये पानी की सप्लाई (Delhi Mein Pani Ki Supply) करने की कोशिश की जाएगी। साथ ही लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

इन इलाकों में पानी की आपूर्ति रहेगी बाधित

पूर्वी दिल्ली व दक्षिणी दिल्ली के जिन इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी, उनमें करोल बाग, साकेत, कड़कड़डूमा, सिविल लाइंस, पुष्प विहार, जाफराबाद, शक्ति नगर, पटेलनगर, राजेंद्र नगर, कमला नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, कटवरिया सराय, झिलमिल, पहाड़गंज, इंद्रपुरी और एनडीएमसी शामिल हैं। इसके अलावा सुभाष पार्क, संगम विहार, गोविंदपुरी, कालकाजी, तुगलकाबाद, अंबेडकर नगर, पंजाबी बाग, गुलाबी बाग, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी, प्रहलाद पुर, मॉडल टाउन, जहांगीरपुरी, मूलचंद और उसके आसपास के इलाकों में भी आज आपूर्ति बाधित रह सकती है।

Leave a Comment