कोरोना के बढ़ते मामलों से गहराई चिंता, संक्रमितों की मौतों का आंकड़ा भी बढ़ा

Coronavirus in India : पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर के धीमे पड़ने के बाद अब एक फिर से संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती नजर आ रही है। ऐसे में दो दिन बाद बुधवार यानी आज कोरोना के आंकड़ों ने परेशानी को बढ़ा दिया है। देशभर में 24 घंटे के अंदर के कोरोना संक्रमितों की संख्या 37,875 है। जबकि इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को यह संख्या 31,222 थी। फिलहाल अब एक दिन के अंदर 6,653 मामलों की बढ़ोत्तरी से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

ताजा आंकड़ों से रूबरू कराते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि बीते 24 घंटे में कोरोना से 369 लोगों की मौत हो गई। वहीं मंगलवार की बात करें तो यह संख्या 290 थी। जबकि बुधवार को 39,114 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

कोरोना की तीसरी लहर

बीते 24 घंटों में सामने आए 37,875 कोरोना मरीजों की संख्या के बाद देशभर में कोरोना संक्रमितों के 3,91,256 सक्रिय मामले हो गए हैं। जबकि अब तक देश में कुल 3,30,96,718 संक्रमित सामने आ चुके हैं। जिसमें से 3,22,64,051 ठीक हो चुके हैं जबकि 4,41,411 मरीजों की मौत हो चुकी है।

हालात को मद्देनजर रखते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने लोगों को सावधान किया है। उन्होंने कहा कि मुंबई के लिए अगले 15 दिन काफी अहम साबित होंगे। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के बारे में बात करना बेकार है क्योंकि तीसरी लहर आ चुकी है। नागपुर में इसका ऐलान भी हो चुका है। इसलिए मुंबईवासियों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

आगे मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि 10 सितंबर से गणेशोत्सव शुरू हो रहा है। बाजारों में खरीददारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। वहां कोरोना के नियमों का सरेआम उल्लंघन हो रहा है। यदि लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया तो त्योहारों के मौसम में कोरोना दोबारा मुंबई को अपनी गिरफ्त में ले सकता है।

Leave a Comment