साइरस की मर्सिडीज 89 KMPH पर पुल से टकराई: हाईवे पर 100 KMPH की स्पीड से दौड़ रही थी, हादसे के 5 सेकेंड पहले ब्रेक लगाए

अहमदाबाद-मुंबई हाईवे (NH-98) पर रविवार को डिवाइडर से टकराई साइरस की कार हादसे से ठीक पहले 100 KMPH की स्पीड से दौड़ रही थी। साइरस की कार की जांच के बाद मर्सिडीज कंपनी ने यह जानकारी दी है। कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कार टकराने से 5 सेकेंड पहले डॉक्टर अनायता पंडोले ने ब्रेक लगाए लगाए थे, जिससे कार की स्पीड घटकर 89 KMPH पर आ गई थी।

कार की डिटेल्ड जांच के लिए हॉन्गकॉन्ग से मर्सिडीज की एक्सपर्ट टीम आएगी, जो 12 सितंबर को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इससे पहले, IIT खड़गपुर की फोरेंसिक टीम ने हादसे के लिए हाईवे पर बने सूर्या नदी के पुल की खराब डिजाइन को जिम्मेदार बताया था। वहीं, शुरुआती जांच में पुलिस ने ओवर स्पीडिंग और ओवरटेकिंग के दौरान जजमेंट में हुई गलती को टक्कर की वजह बताया था।

खबर को आगे पढ़ने से पहले जानिए हादसे के बारे में
अहमदाबाद-मुंबई हाईवे पर रविवार को हुए एक्सीडेंट में टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन हो गया था। उनकी मर्सिडीज GLC 220 कार हाईवे पर सूर्या नदी के पुल पर बने डिवाइडर से टकराई थी। वे गुजरात के उदवाड़ा पारसी मंदिर से लौट रहे थे। हादसे में मिस्त्री (54) और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले (49) की जान चली गई, जबकि कार ड्राइव कर रहीं डॉ. अनायता पंडोले और उनके पति दरीयस पंडोले घायल हैं।

अहमदाबाद-मुंबई हाईवे पर स्पीड लिमिट 90 KMPH
NH-98 पर गाड़ियों के लिए स्पीड लिमिट 90 KMPH है, जबकि सूर्या नदी के पुल से पहले स्पीड लिमिट 40 KMPH करने के निर्देश हैं। साइरस की कार के स्पीड वॉयलेशन और इस पर कार्रवाई के सवाल पर पालघर के SP ने डिटेल्ड रिपोर्ट आने तक इंतजार करने की बात कही है।

मर्सिडीज ने 20 KM की दूरी 9 मिनट में तय की थी
साइरस मिस्त्री जिस लग्जरी कार में थे, उसका आखिरी CCTV फुटेज भी पुलिस को मिला है। MH-47-AB-6705 नंबर की मर्सिडीज कार ने रविवार दोपहर 2 बजकर 21 मिनट पर चरौती का चेक पोस्ट क्रॉस किया था। यहां से 20 KM दूर दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर सूर्या नदी के पुल पर कार का एक्सीडेंट हुआ। मर्सिडीज कार ने 20 KM की यह दूरी महज 9 मिनट में तय की थी।

Leave a Comment