कर्फ्यू का ऐलान: इन शहरों में रहेगी पाबंदी, गुजरात में कोरोना से मचा हड़कंप

    10

    New Delhi: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने लगा है। तेजी से बढ़ते कोविड-19 के मामलों की वजह से केंद्र से लेकर राज्य सरकारें अलर्ट मोड पर हैं और एहतियाती कदम उठा रही हैं। इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने चार शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

    सरकार ने वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान कर दिया है। गुजरात सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, इन महानगरों में 17 मार्च से 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। ये कर्फ्यू रात दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लगा रहेगा।

    वहीं, इसके अलावा आज यानी 16 मार्च से रात 12 बजे से छह बजे तक इन चारों महानगरों में प्री-नाइट कर्फ्यू सिस्टम बना रहेगा। आपको बता दें कि गुजरात में भी एक बार फिर से कोरोना वायरस के आंकड़ों में इजाफा होने लगा है। सोमवार को ही राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 890 नए मामले सामने आए हैं।

    इसके साथ ही कोरोना के खतरे को देखते हुए अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे टी-20 मैचों के लिए दर्शकों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब बिना दर्शकों के ही मैच आयोजित करने का फैसला किया गया है। बताते चलें कि भारत-इंग्लैंड के बीच आज टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है, लेकिन दर्शकों के बिना ये मैच खेला जाएगा।

    इस बीच गुजरात के मंत्री ईश्वर पटेल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने तीन दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन की पहले डोज ली थी। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि टीके का असर 14 दिनों के बाद होता है, इसलिए 14 दिनों तक सावधानी रखनी चाहिए। फिलहाल पटेल का अहमदाबाद के संयुक्त राष्ट्र मेहता अस्पताल में इलाज चल रहा है।

    वहीं, आपको ये भी बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की ये बैठक कल यनी बुधवार दोपहर साढ़े 12 बजे ये बैठक होगी। माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों और वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here