देश की बेटी स्नेहा दुबे ने भरी सभा में पाकिस्तान को दिखाई औकात, जानें कौन है ये ‘सुपर गर्ल’

Sneha Dubey IFS : सयुंक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) की 76 वीं सालाना बैठक में इस बार भी पाकिस्तान की बोलती भारत ने बंद कर दी। भारत की बेटी स्नेहा दुबे ने कश्मीर का राग अलाप रहे इमरान खान (Imran Khan) की दुनियाभर के देशों के सामने पोल खोल कर रख दी। दुनिया के सामने भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को काफी ज्यादा भारी पड़ गया। स्नेहा दुबे में जिस तरह से बैठक में राइट टू रिप्लाई दिया, उससे पूरे देश में उनकी वाह-वाह हो रही है।

गौरतलब है कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा(United Nations General Assembly) की 76वीं सालाना बैठक चल रही है। इस बैठक में दुनियाभर के देश शामिल हुए हैं। ऐसे में पाकिस्तान की प्रधानमंत्री की झूठी दलीलों का पर्दाफाश करते हुए स्नेहा दुबे में सच पूरी दुनिया को बता दिया। ये देखिये स्नेहा दुबे के जवाब देने वाला वीडियो। जोकि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा और पूरा देश वाह-वाही देने में लगा है।

सयुंक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में इमरान ख़ान ने कश्मीर में मानवाधिकारों के गंभीर उल्लंघन का आरोप लगाते हुए बीजेपी सरकार पर मुस्लिमों के ख़िलाफ़ डर का माहौल पैदा करने का इल्जाम थोपा था। साथ ही पाक पीएम इमरान ने इस्लामोफ़ोबिया का भी ज़िक्र किया।

ये थे इमरान के बोल

इस बारे में इमरान खान के बोल इस प्रकार थे- ”भारत अपने फ़ैसलों और कार्रवाई से जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि विवादित इलाक़े का समाधान यूएन की निगरानी में निष्पक्ष जनमत संग्रह से होगा। भारत कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार नियमों का भी उल्लंघन कर रहा है। मुझे खेद है कि कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर दुनिया का रुख भेदभावपूर्ण है।’

Leave a Comment