कोरोना का खौफ: हांगकांग ने सभी भारतीय उड़ानों पर लगाई रोक

    4

    नई दिल्ली: दिन ब दिन भारत( India)) में कोरोना वायरस(Coronavirus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन नए केस आ रहे हैँ। हर रोज लोग मर रहे हैं। भारत में कई राज्यों में लॉकडाउन(Lockdown) के हालात है। यातायात सेवाएं बाधित हो रही है। लोगों से घर में रहने की अपील की जा रही है।

    कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हांगकांग ने भारत से पहुंचने वाली उड़ानें मंगलवार(20 मई ) से आगामी 3मई तक के लिए स्थगित कर दी हैं। खबरों के अनुसार रविवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते हांगकांग ने यह कदम उठाया है।

    हांगकांग की सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपीन से पहुंचने वाली उड़ानों को भी इस अवधि के लिए स्थगित कर दिया है। हांगकांग की सरकार का यह फैसला इस महीने 50 passengers from two flights of airlines were found to be infected with the Corona virus.। हांगकांग के नियमों के तहत वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराकर कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य है।

    रविवार को ही हांगकांग सरकार ने मुंबई से हांगकांग के बीच परिचालित विस्तार एयरलाइंस की सभी उड़ानों को 2 मई तक स्थगित करने की घोषणा की थी। यह फैसला विस्तार की मुंबई-हांगकांग उड़ान से पहुंचे तीन लोगों के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया था।

    हांगकांग के नियमों के तहत वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराकर कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है।

    बता दें मार्च की शुरुआत में हांगकांग में भी कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिला था। इसके बाद शहर के हजारों लोगों को क्वारंटाइन में रहने पर मजबूर होना पड़ा, लेकिन फिलहाल देश में कोरोना के संक्रमण के स्थानीय प्रसार का मामला सामने नहीं आया रहा है। वहीं दूसरी तरफ भारत में कोरोना का कहर जारी भारत में कोरोना का कहर जारी है। देश में कोरोना वायरस महामारी विकराल रूप लेती नजर आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में शनिवार को कोरोना के 2,61500 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान कोरोना के चलते 1501 लोगों की मौत हुई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here