Corona Tikakaran Abhiyan: अब घर घर जाकर लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

Corona Tikakaran Abhiyan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज बुधवार को अलग अलग राज्यो के 40 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी ने यह बैठक उन जिलो के जिलाधिकारियों से की जिन जिलों में लोगों का कोरोना रोधी टीकाकरण हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस मीटिंग में शामिल हुए। इस मीटिंम में उन जिलों के अधिकारी शामिल हुए जहां पर 50 फीसदी से भी कम पात्र लाभर्थियों को कोरोना की पहली डोज दी जा चुकी है। और दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या ऊी जहां पर कम है। अब लोगों को घर घर जाकर लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी ने हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा 100 सालों की यह सबसे बड़ी महामारी

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने बैठक में कहा कि 100 सालों की यह सबसे बड़ी माहमारी है। 100 सालों की इस सबसे बड़ी महामारी में देश ने अनेक चुनौतियों का सामना किया है। कोरोना से देश की लड़ाई में एक खास बात यह भी रही कि हमने नए नए सामधान की खोज की। Innovative तरीके आजमाए। पीएम मोदी ने मीटिंग में उपस्थित जिलाधिकारियों से कहा कि आपको भी अपने जिले में वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए नए Innovative तरीकों पर ज्यादा काम करना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने जिलों में जरूरत के हिसाब से एक-एक गांव, एक-एक कस्बे के लिए अगर अलग-अलग रणनीति बनानी हो तो वो बनाई जाएं। उन्होंने ऐसा करने के लिए कहा आप अपने क्षेत्र के हिसाब से 20-25 लोगों की टीम बनाकर भी ऐसा कर सकते हैं। जो टीमें आपने बनाई हों, उनमें एक हेल्दी कंपटीशन हो, इसका भी प्रयास कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि एक चुनौती अफवाह और लोगों में भ्रम की स्थिति भी है। अभी बातचीत के दौरान भी इसका जिक्र किया गया है। इसका एक बड़ा समाधान है कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए. आप इसमें स्थानीय धर्मगुरुओं की भी मदद और ज्यादा ले सकते हैं।

Leave a Comment