जगन्नाथ मंदिर पहुंचा कोरोना, 23 लोग हुए पॉजिटिव

    1

    पुरी: देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में स्थिति काफी गंभीर हो चुकी है। इस बीच ओडिशा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर जगन्नाथ मंदिर तक कोविड-19 संक्रमण पहुंच चुका है। गई। सात सेवकों समेत मंदिर से जुड़े 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद श्रीधाम के कपाट बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए बंद किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

    बता दें कि ओडिशा में पुरी जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। जिले के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यहां पर कल यानी मंगलवार को कोविड-19 के 53 नए केस सामने आए हैं। जिनमें से 23 लोग जगन्नाथ मंदिर से जुड़े बताए गए हैं।

    अब जगन्नाथ धाम में इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना के मामले सामने आने पर प्रशासन की ओर से बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कपाट बंद किया जा सकता है या फिर सभी श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद हो सकता है।

    मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर में सात सेवक और उनके परिवार के तीन सदस्य कोरोना के चपेट में आ गए हैं। जगन्नाथ मंदिर के जूता स्टैंड में नियोजित आठ लोग, श्रीमंदिर प्रशासन के तीन कर्मचारी और श्रीधाम का एक पुलिसकर्मी व माली समेत 23 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

    बता दें कि अभी हाल ही में जगन्नाथ मंदिर प्रशासन की ओर से मंदिर संचालन की नई एसओपी जारी की गई थी। कोरोना के बढते कहर को देखते हुए जगन्नाथ मंदिर को रविवार को मंदिर आम लोगों के लिए बंद रखने का फैसला किय गया है। अधिकारियों ने बताया कि नई SOP के मुताबिक, मंदिर में श्रद्धालु सोमवार से शनिवार तक पूजा अर्चना कर सकेंगे। जबकि हर रविरा को मंदिर बंद रहेगा और यहां पर व्यापक साफ-सफाई की जाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here