दिल्ली में पहली बार नीचे आई कोरोना पॉजिटिविटी रेट

    11

    नई दिल्लीः इस समय जहां कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है। वहीं दिल्ली में इन दिनों लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में थोड़ी बहुत राहत मिलती दिख रही है। पिछले 24 घंटे में यहां पर पॉजिटिविटी रेट में 28.33% रहा।

    बता दें कि लॉकडाउन के बाद ऐसा पहली बार है जब पॉजिटिविटी रेट 30% के नीचे आया है। लेकिन इसके बावजूद भी पिछले 24 घंटों में 407 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ है। यह लगातार दूसर दिन भी हुआ। जब 400 से ज्यादा लोगों की जान कोरोना वयारस से चली गई। वहीं पिछले 24 घंटों में 20394 नए मामले सामने आए हैं। जबकि पिछले 24 घंटों में 72 हजार कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

    यह सब जानते हैं कि इन दिनों दिल्ली का हाल कैसा है। एक दिन पहले ही दिल्ली में कोरोना के 25, 219 नए केस आए थे। जिसमें 412 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले शुक्रवार को दिल्ली मे कोरोना के 27, 047 नए मामले सामने आए थे। जिसमें और 375 लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही दिल्ली में गुरुवार को भी 24, 235 नए मामले सामने आए थे और 395 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि बुधवार को कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए थे और 368 लोगों की मौत हो गई थी।

    केजरीवाल सरकार ने शनिवार को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की मदद करने के लिए पोर्टल की शुरुआत किया। इस पोर्टल के माध्यम से देश और विदेश में रहने वाले लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद कर सकेंगे। दिल्ली सरकार इस समय दिल्ली में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत को खत्म करना चाह रही है। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश आपदओ से निपटने में सरकारों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रही है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here