कोरोना कहर: CM योगी ने दी वर्क फ्रॉम होम की हिदायत

0

Uttar Pardesh/Atulyta Loktantra : कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों को वर्क फ्रॉम होम की हिदायत दी है. सीएम योगी ने मंत्रियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जब तक बेहद जरूरी ना हो, मंत्री लोगों से न मिलें. सीएम ने मंत्रियों को जनता दरबार और प्रभारी जिलों में जाने से मना किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिनके भीतर जरा सा भी फ्लू के लक्षण दिखे वो खुद को आइसोलेट कर लें. रिपोर्ट के मुताबिक योगी सरकार के कई मंत्री एकांतवास में जा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कराया कोरोना टेस्ट
बता दें कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह लखनऊ में गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शामिल थे. इसके बाद उन्होंने अपना कोरोना वायरस टेस्ट कराया है और खुद को आइसोलेट कर लिया है.

गुरुवार को जयप्रताप सिंह से मुलाकात करने वाले बीजेपी के तीन विधायकों ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. नोएडा के विधायक और बीजेपी के प्रदेश महासचिव पंकज सिंह, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह और दादरी के विधायक तेज पाल को सभी से पृथक कर लिया है क्योंकि वे बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा में स्वास्थ्य मंत्री से मिले थे. बता दें कि यूपी में अबतक कोरोना वायरस से 24 लोग पॉजिटिव घोषित किए जा चुके हैं. इनमें से 9 लोगों का इलाज हो चुका है यानी कि अब वे स्वस्थ्य हैं.

यूपी में कोरोना पॉजिटिव कनिका कपूर का मामला सामने आने के बाद सरकार पूरी तरह से सतर्क हो गई है. इसी के मद्देनजर सीएम योगी ने कहा है कि जबतक बेहद जरूरी न हो मंत्री लोगों से न मिलें, उन्होंने कई मंत्रियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है.

लखनऊ में बार, कैफे, लाउंज, हेयर सैलून बंद
कोराना वायरस के कारण उत्तर प्रदेश की राजधानी में मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण जिला प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए सख्ती की है. 31 मार्च तक तक होटल, कैफे समेत कई प्रतिष्ठान भी बंद कर दिए गए हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जारी आदेश में कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सारे बार, कैफे, लाउंज, हेयर सैलून, ब्यूटी पार्लर आदि 31 मार्च तक के लिए बंद किए गए हैं. लखनऊ में फूड स्टॉल, रेस्टोरेंट, ढाबे, जलपान गृह भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here