कोरोना का कहर: दिल्ली में आज रात से लगेगा कर्फ्यू, लागू होंगी सख्त पाबंदियां

    3

    नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली में कोरोना वायरस दिन नए रिकाॅर्ड बना रहा है। अब इस बीच दिल्ली में एक बार फिर कर्फ्यू लगा दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में एक हफ्ते तक कर्फ्यू लगाया गया है।

    राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक में कर्फ्यू फैसला लिया गया है। दिल्ली (Delhi) में सोमवार (आज) रात 10 बजे से लेकर 26 अप्रैल की सुबह तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान बेवजह बाहर निकलने पर मनाही होगी और वीकेंड लॉकडाउन जैसे ही पाबंदियां होंगी।

    सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है। दिल्ली में आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है।
    उन्होंने कहा कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। लोगों की शादियां केवल 50 लोगों के साथ सम्पन्न होंगी, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा और शायद इसे बढ़ाने की जरूरत नहीं पडे़गी।
    केजरीवाल प्रवासी मजदूरों से अपील की कि दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा। आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा। सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी। यह निर्णय हमने मुश्किल से लिया है। इन 6 दिनों के लॉकडाउन में हम दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे। केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है। हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here