मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर कोरोना विस्फोट, 27 कर्मचारी हुए कोविड पॉजिटिव

Rajasthan Covid Update Today: राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मामले (Corona Ke Mamle) बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के आवास में कोरोना विस्फोट होने की खबर है। खबर है कि मुख्यमंत्री निवास (Rajasthan CM Awas) के 27 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) पाए गए हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को सीएम अशोक गहलोत के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। वह अपने निवास में ही आइसोलेट हो गए हैं। इस बीच अब सीएम आवास में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद खतरा फिर बढ़ गया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके बेटे वैभव गहलोत के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्यमंत्री आवास पर तैनात सभी कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण हेतु परीक्षण किया था, जिसमें मुख्यमंत्री के ड्राइवर, सुरक्षाकर्मी समेत कुल 27 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सीएम ने कोरोना के मामलों पर व्यक्ति की चिंता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनज़र गहरी चिंता व्यक्त की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से पूर्ण रूप टीकाकृत होने और बे-वजह घर से बाहर ना निकलने की अपील की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी जैसे नियमों और अन्य दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को लेकर भी बात कही।

बता दें कि राजस्थान में तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 9 जनवरी को राज्य में कोविड-19 के 5660 नए मामले सामने आए हैं, जबकि महामारी से एक मरीज की मौत हो गई है। 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले जयपुर में 2377, जोधपुर में 600, अलवर में 364, उदयपुर में 312, बीकानेर में 237, कोटा में 209 और भरतपुर में 200 मामले पाए गए हैं। जिसके बाद राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 19,467 हो गई है। जबकि राजस्थान में संक्रमण से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 8,972 तक पहुंच गया है।

साथ ही भारत में तेज़ी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण भयावह रूप लेता जा रहा है। भारत में लगातार कुल दिनों से आ रहे 1 लाख से अधिक संक्रमित मामलों के माद्देनज़र भारत में कुल सक्रिय संक्रमित मामलों की संख्या 7 लाख के आंकड़े को पार कर गयी है।

Leave a Comment