भारत में बेकाबू हुआ कोरोना, अमेरिका ने कहा- कुछ हफ्तों के लिए बंद हो देश

    4

    नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस (COVID-19 in India) का कहर बढ़ता जा रहा है। हालात बेहद चिंताजनक हो गए हैं। भारत में पहली बार एक दिन में चार लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

    इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथनी एस फौसी ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देश को तत्काल कुछ हफ्तों के लिए बंद करने की जरूरत है। देश को लॉकडाउन करने से कोविड-19 संक्रमण पर काफी बद तक नियंत्रण पाया जा सकता है।

    एक अंग्रेजी अखबार को शुक्रवार को दिए इंटरव्यू में डॉ एंथनी एस फौसी ने कहा कि बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण की वजह से भारत इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे में देश में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। ताकि महामारी पर लगाम लगाया जा सके।

    उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह कोरोना फैल रहा है, लोगों को अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के लिए परेशान होना पड़ रहा है। दवाओं की कालाबाजारी की जा रही है। लोग बेबस हो चुके हैं। ऐसे में देश में कुछ समय के लिए तत्काल रूप से लॉकडाउन लगाने की जरूरत है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here