दिल्ली यूनिवर्सिटी में कोरोनाः कॉलेज हुआ सील, मिले इतने संक्रमित छात्र

    13

    नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर तेजी से फैल रही हैं। जिसकी वजह से कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दिल्ली में भी इसके मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज के 13 छात्र और 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

    कोरोना के इस प्रकोप से स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंस भी नहीं बचे हैं। ताजा मामला दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज का हैं। जहां 13 छात्र और दो स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन में अगला आदेश न आने तक कॉलेज की सभी गतिविधियों को रोक दिया है।

    जानकारी के मुताबिक सेंट स्टीफन कॉलेज के छात्रों का एक ग्रुप डलहौजी ट्रिप पर गया। जिसमें उनके साथ कुछ होस्टलर्स भी शामिल रहें। वहीं ट्रिप से वापस लौटने के बाद ही उनमें से 13 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

    देश में तेजी से फैल रहे कोरोना के मामलों ने कई राज्यों की सरकार को चिंता में डाल दिया हैं। बता दे कि देश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 81, 466 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 469 कोरोना संक्रमितों की मौत हुईं। देखा जाए तो यह आकंड़ा इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

    जिस तरह से कोरोना के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है इसको लेकर केंद्र सरकार ने भी चिंता जाहिर की हैं। जिसको लेकर शुक्रवार के दिन कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने एक बैठक बुलाई। इस बैठक में देश के उन 11 प्रमुख राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों महाराष्ट्र, पंजाब, , केरल, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात, तमिलनाडु चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा की स्थिति का जायजा लिया गया जहां अभी तक कोरोना संक्रमित मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है।

    जिसको लेकर उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए राज्य सरकारों को पाबंदियो का बढ़ाने के हिदायत साथ ही यह भी चर्चा की गई कि कैसे इन मामलों में हो रही वृद्धि को कंट्रोल किया जाए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here