Priyanka Gandhi Rally: 14 नवम्बर से कांग्रेस का ‘बीजेपी भगाओ, महंगाई हटाओ’ अभियान, 17 को चित्रकूट में प्रियंका की हुंकार

Priyanka Gandhi Rally: कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन मजबूत करने और बीजेपी सरकार (BJP Government) के खिलाफ हल्ला बोलने की एक और रणनीति तैयार की है। इस रणनीति के तहत कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पूरे प्रदेश में 14 अक्टूबर से ‘बीजेपी भगाओ महंगाई भगाओ’ अभियान (BJP Bhagao Mehngai Bhagao Abhiyan) शुरू करने जा रही है। यह अभियान हर विधानसभा क्षेत्र में शुरू होगा। सभी 403 विधानसभा में कांग्रेस के नेता 10 दिन तक लगातार अभियान चलाएंगे। इस अभियान के तहत 10 किलोमीटर हर रोज नेता मार्च करेंगे और बीजेपी सरकार की नाकामियों को उजागर कर अपनी पैठ जनता के बीच मजबूत करने की कोशिश करेंगे। इसके साथ कांग्रेस पूरे प्रदेश में 5000 नुक्कड़ सभाएँ भी आयोजित करने का प्लान तैयार किया है।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Today News) गोरखपुर, वाराणसी के बाद 17 नवंबर को चित्रकूट में हुंकार भरेंगी। जिसकी तैयारियां बुंदेलखंड के कांग्रेस नेता शुरू कर दिए हैं। प्रियंका गांधी की इस रैली में ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रियंका की बुंदेलखंड में यह पहली रैली होगी (Bundelkhand Me Priyanka Gandhi Ki Rally) और वह बीजेपी को यहां पर एक बार फिर से घेरने की कोशिश करेंगी।

हर मंडल में होगी प्रियंका की रैली

बता दें विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने हर मंडल में प्रियंका की एक बड़ी रैली कर आने का प्लान तैयार किया है जिसके तहत वाराणसी, गोरखपुर के बाद अब बुंदेलखंड के चित्रकूट में उनकी रैली 17 नवंबर को होने जा रही है। इसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी उनकी रैली का आयोजन।

‘बने यूपी की आवाज’ किया लांच

यूपी में युवाओं को जोड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी एक नया अभियान भी लेकर आ रही है। पार्टी ने आवाहन किया है कि वह ‘बने यूपी की आवाज’ अभियान (Bane UP ki aawaj abhiyan) का हिस्सा बने। इस अभियान का मकसद जिला स्तर पर पार्टी के प्रवक्ता और मीडिया को ऑर्डिनेटर का चुनाव कराना है। इसमें युवाओं को योग्यता, क्षमता एवं जनसंपर्क उनके चयन का आधार होगा। इस अभियान के तहत 15 नवंबर को उन्नाव में परीक्षा एवं साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा। 16 नवंबर को लखनऊ, 17 नवंबर को सीतापुर, 18 नवंबर को हरदोई, 20 नवंबर को रायबरेली और 21 नवंबर को लखीमपुर में परीक्षा आयोजित किए जाएगी। जिले के प्रभारी सचिव जिला व शहर अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता परीक्षाएं संपन्न करवाएंगे।

Leave a Comment