कांग्रेस को जाति, मजहब के नाम पर वोट हासिल करना आता है : राजनाथ सिंह

    46

    M.P/Atulyaloktantra News : केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बिना मंगलवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव जीतने के लिये ये मंदिर-मंदिर घूमते हैं, लेकिन यह नहीं पता कि मंदिर में कैसे बैठना है। सिंह ने बुरहानपुर में भाजपा के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘यह विडंबना है कि कांग्रेस जाति, मजहब के नाम पर समाज की भावनाओं को प्रभावित करके वोट हासिल करना चाहती है जबकि राजनीति इंसाफ और इंसानियत के नाम पर होनी चाहिए।’

    ’ उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि चुनाव जीतने के लिए ये मंदिर-मंदिर घूमते हैं। इन्हें यह नहीं पता कि मंदिर में कैसे बैठना है। कभी घुटने के बल बैठते हैं, तो कभी खड़े हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग आज मंदिर के चक्कर लगा रहे हैं, वे पहले कहां थे। उन्होंने सवाल किया अब आप लोगों को भगवान पर भरोसा कैसे हो गया। ऐसे लोगों को मंदिर दौड़ शुरू करने से कामयाबी हासिल नहीं होगी।

    सिंह ने कहा कि भाजपा ने तो प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर दिया, लेकिन कांग्रेस में मुख्यमंत्री कौन होगा, यह अभी तक रहस्य है। कांग्रेस की बारात तो सज गयी है, लेकिन दूल्हे का पता नहीं है। उन्होंने कहा कि आपने टेलीविजन पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ देखा होगा, लेकिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस जनता को ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री’ का खेल दिखा रही है। कोई गुना से, तो कोई छिंदवाड़ा से, उसके सभी नेता मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सब अलग-थलग हैं और मध्यप्रदेश को जोडऩे की बात करते हैं। यह आश्चर्य की बात है कि जो स्वयं एकजुट नहीं हैं, वे समाज का भला कैसे करेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here