कोरोना संकट में सेना के रिटायर डॉक्टरों की सराहनीय पहल, घर बैठे ऐसे पाएं चिकित्सीय परामर्श

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में विकराल रूप ले लिया है। रोजाना लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं, हजारों लोगों की जान भी जा रही है। इस जानलेवा महामारी ने देश को लाइन में खड़ा कर दिया है। कोरोना के जरा से लक्षण दिखे तो चेकअप के लाइन, फिर रिपोर्ट के लाइन और अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी तो इलाज और अस्पताल में बेड के लाइन।

हालात ये हो गए हैं अब किसी अन्य बीमारी या आम मरीजों को भी देखने के लिए डॉक्टर्स नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में सेना के रिटायर डॉक्टरों ने एक बेहतरीन पहल शुरू की है, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। दरअसल, जो भी लोग चाहे वो सैन्यकर्मी हो या आम जनता, ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श चाहते हैं, तो वो https://t.co/nDZJNuShZx पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, इसके बाद तय वक्त पर डॉक्टर उन्हें वीडियो कॉल या फोन के जरिए देखेंगे।

इस वेबसइट का नाम है ई-संजीवनी ओपीडी। इस पर क्लिक करते ही आपको सारी जानकारी मिल जाएगी। साथ ही कोरोना वायरस से सम्बंधित कसी भी प्रकार की जानकारी या इलाज के लिए हेल्पलाइन नंबर भी दिए गए हैं, जिस पर फ़ोन करके आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस ई-संजीवनी ओपीडी का मुख्य उद्देश्य कोरोना के चलते अस्पतालों में भीड़ को कम करना व योग्य डाक्टरों की सलाह घर बैठे ही मरीजों तक पहुंचाना है।

Leave a Comment