16 जिलों में 3 दिन के लिए लॉकडाउन, सही तरीके से लागू कराने पर CM के निर्देश

0

Uttar Pardesh/Atulya Loktantra : उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन लगाने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिेए प्रदेश के कई जिलाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि जिन जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है वहां पर किसी तरह का बल प्रयोग नहीं किया जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संबंध में बैठक बुलाई थी

और उन्होंने सोमवार से शुरू हो रहे दूसरे चरण की शुरुआत और 16 जिलों में लॉकडाउन को सही तरीके से लागू करने को लेकर निर्देश भी दिया. बैठक में उन्होंने बताया कि सभी जिलों में सोमवार से सफाई कार्य शुरू होगा.

कोरोना वायरस की वजह से

ठप हुए कामकाज से प्रभावित हुए मजदूरों के लिए राज्य सरकार की ओर से सहायता देने की घोषणा की गई है. श्रमिकों को दिए जा रहे राहत राशि के बारे में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि श्रमिकों के संगठनों से संपर्क कर श्रमिकों की सूची तैयार की जाएगी और उनके बैंक खाते को अपडेट कर सहायता राशि जमा कराई जाएगी.

त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है और कोरोना वायरस के बीच धार्मिक आयोजनों के बारे में मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को धर्मगुरुओं से मदद लेने को कहा. उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि मंदिरों में ज्यादा भीड़ एकत्र न हो. मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के बीच त्योहारी सीजन आ रहा है और जिला प्रशासन इस संबंध में धर्मगुरुओं से मदद लेने को कहा.

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण कालाबाजारी के बढ़ने की संभावना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर कोई दुकानदार कालाबाजारी करता है तो जिलाधिकारी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.

दुकानों पर रखे जाएं सेनेटाइजर

बैठक में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने हिदायत दी कि राशन की दुकानों में जहां राशन मिलता है वहां पर सेनेटाइजर जरुर रखे जाएं. साथ में किसी भी दुकान पर 10 से ज्यादा लोग एकत्र न हों.
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने साफ किया कि जिन जिलों में लॉकडाउन है वहां पर कोषागार खुले रहेंगे. लॉकडाउन के दौरान किसी तरह का बल प्रयोग नहीं किया जाए और ऐसे लोगों को समझा कर लॉकडाउन पर अमल कराया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here