सीएम अचानक दिल्ली तलब, सियासी माहौल गरमाया, कांग्रेस बोली-अब जयराम का नंबर

    0
    0

    Himachal Pradesh Politics: गुजरात में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री (Himachal Pradesh Chief Minister) जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को हाईकमान की ओर से अचानक दिल्ली (Delhi) तलब किए जाने से राज्य का सियासी तापमान काफी चढ़ गया है। मजे की बात यह है कि मुख्यमंत्री रविवार को ही दिल्ली से शिमला पहुंचे थे मगर उन्हें फिर दिल्ली बुलाया गया है। मुख्यमंत्री की आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात प्रस्तावित है।

    मुख्यमंत्री को अचानक दिल्ली तलब किए जाने के बाद कांग्रेस की ओर से गुजरात की कहानी हिमाचल प्रदेश में भी दोहराने की बात कही जा रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि विभिन्न मुद्दों पर मुख्यमंत्री की विफलता के कारण उन्हें पद से हटाने की तैयारी है। दूसरी ओर भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री को उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया गया है। वैसे भाजपा हाईकमान की ओर से हाल में कई राज्यों के नेतृत्व में किए गए फेरबदल के बाद मुख्यमंत्री को अचानक दिल्ली तलब किए जाने से राज्य का सियासी माहौल जरूर गरमा गया है।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    गुजरात प्रकरण से सियासी अटकलें तेज

    भाजपा हाईकमान की ओर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मंगलवार को दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया गया है। सियासी हलकों में यह खबर फैलने के बाद राज्य में तरह-तरह की राजनीतिक चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। भाजपा नेतृत्व की ओर से हाल में गुजरात में नेतृत्व परिवर्तन किया गया है और विजय रुपाणी की जगह भूपेंद्र पटेल की ताजपोशी की गई है।

    गुजरात प्रकरण के तुरंत बाद जयराम ठाकुर को तलब किए जाने से सियासी हलकों में यह चर्चा शुरू हो गई है कि कहीं अगला नंबर हिमाचल प्रदेश का तो नहीं है। प्रदेश के भाजपा नेताओं में भी इसे लेकर आपसी चर्चाएं तो जरूर हो रही हैं मगर कोई भी इस मुद्दे पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। भाजपा नेता हाईकमान की ओर से उठाए जाने वाले कदम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsकमजोर हो रही एंटीबॉडी, भारत में कोरोना वैक्सीन का बूस्टर देने की जरूरत
    Next newsकिसान आंदोलन को लेकर भिड़े पंजाब-हरियाणा, कैप्टन के बयान पर पड़ोसी राज्य की तीखी प्रतिक्रिया
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here