CM शिवराज बोले , कांग्रेस ने राजनीति का किया अपराधीकरण, अपराधियों को बना दिया जनप्रतिनिधि

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान मचा हुआ है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा स्वच्छ राजनीति की पक्षधर है। दरअसल, पार्टी ने इंदौर में पार्षद उम्मीदवार को बदल दिया। जिसको लेकर मुख्यमंत्री का बयान सामने आया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने राजनीति का अपराधीकरण किया। अपराधियों को ही जनप्रतिनिधि बना दिया। भाजपा स्वच्छ राजनीति की पक्षधर है। हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी का निर्देश है कि राजनीति का अपराधीकरण नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा कि जैसे ही इंदौर का टिकट संज्ञान में आया कि किसी अपराधी के परिवार को टिकट मिला है तुरंत उस टिकट को वापस लिया। यदि आगे भी ऐसी कोई बात संज्ञान में आएगी, तो यह बात पक्की है कि भाजपा किसी आदतन कुख्यात अपराधी को जनप्रतिनिधि के पद पर प्रतिष्ठित नहीं करेगी।

नए चेहरों पर लगाया दांव

कांग्रेस और भाजपा में जारी खींचतान के बीच उम्मीदवारों के नाम तय किए जा रहे हैं। ऐसे में पार्टियों ने महापौर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है लेकिन पार्षद उम्मीदवारों को लेकर पेंच फंसा हुआ है। इंदौर नगर निगम में 22 साल से राज कर रही भाजपा ने इस बार 56 मौजूदा पार्षदों के टिकट काटे हैं और 70 फीसदी नए चेहरों पर दांव लगाया है।

Leave a Comment