कांवड़ लेकर ना आएं हरिद्वार अन्यथा होगी कार्रवाई, राज्य की सीमाओं पर तैनात होंगे सुरक्षाबल: उत्तराखंड DGP

    0
    18

    कांवड़ यात्रा रद्द होने के बाद उत्तराखंड पुलिस की ओर से लोगों से अपील की गई है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने लोगों से कांवड़ लेकर हरिद्वार ना आने को कहा है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तराखंड डीजीपी ने कहा कि राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। हम इस निर्णय को लागू करेंगे। हमारी लोगों से अपील हैं कि इस वर्ष कांवड़ लेकर हरिद्वार ना आए। आने वाले दिनों में हम थाना अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे कि अन्य राज्यों से लोग उत्तराखंड ना आए।

    डीजीपी ने आगे कहा कि अगर लोग फिर भी आते हैं तो हम बहुत कठोर कदम उठाएंगे। सुरक्षा बलों की सख़्त तैनाती करेंगे। बॉर्डरों पर कितनी सुरक्षाबलों की तैनाती करनी है इसकी पूरी तैयारी हो गई है। हमने तैनाती के लिए RAF की कुछ कंपनियों की मांग भी की है। इसके अलावा हाल में कुछ वीडियो वायरल हुए जिसमें लोग गंगा नदी किनारे हुक्का पी रहे थे और अश्लील गानों में नाच रहे थे। यह सब स्वीकार्य नहीं है। इस तरह की गतिविधियां ना हो गंगा किनारे, इसके लिए हमने ऑपरेशन मर्यादा शुरू किया है। इसके अंतगर्त कार्रवाई करेंगे।

    आपको बतो दां कि उत्तराखंड सरकार ने कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट और महामारी की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया था। इसी संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमने सभी की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा को पहले ही रोक दिया है। हमारे लिए सबसे पहले लोगों की सुरक्षा है।

    Previous newsचीन दलाई लामा को तिब्बत जाने की अनुमति दे चीन, हम बातचीत के लिये तैयार: पेंपा सेरिंग
    Next newsJamia Hamdard ने सत्र 2021 के लिए शुरू किया ODL प्रोग्राम, यह है एडमिशन प्रक्रिया
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here