CBSE Board Exams 2021: फिर से खोली गई 10वीं-12वीं की रजिस्ट्रेशन व करेक्शन विंडो

    0
    CBSE counseling service
    CBSE counseling service

    New Delhi/Atulya Loktantra News: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने एलओसी (लिस्ट ऑफ कैंडिडेट्स) के लिए रजिस्ट्रेशन और करेक्शन विंडो को फिर से खोल दिया है। बोर्ड की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि जिन छात्रों का पहले आवेदन छूट गया था, ऐसे विद्यार्थियों के लिए स्कूलों के पास अब एलओसी के लिए अतिरिक्त हफ्ता है। अगर सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए एलओसी में कोई गलती रहती है, तो बोर्ड करेक्शन विंडो को फिर खोलेगा।

    सीबीएसई बोर्ड की तरफ से जारी नोटिस में बताया गया है कि बोर्ड को पहले से ही प्रस्तुत एलओसी में सुधार के लिए स्कूलों की तरफ से अनुरोध मिल रहे थे। ऐसे में बोर्ड ने स्कूलों को एलओसी के लिए एक हफ्ते का अतिरिक्त वक्त दिया है, ताकि जिन छात्रों का आवेदन और आखिरी वक्त का करेक्शन रह गया है, वे उसमें सुधार कर सकें।

    नोटिस के मुताबिक, पुराने संबद्ध स्कूलों को 8 फरवरी से 13 फरवरी तक दसवीं और बारहवीं के छूटे हुए छात्रों के लिए एलओसी भरने की अनुमति है। पंजीकरण डेटा / एलओसी में सुधार के लिए स्कूलों ने पहले ही आवेदन किया है जिसकी विंडो 15 फरवरी से 20 फरवरी तक खोली जाएगी। एलओसी में बदलाव के अलावा, बोर्ड स्कूलों को छात्रों को बिना विलंब शुल्क लिए नौवीं व ग्यारहवीं में पंजीकरण की अनुमति भी दे रहा है। यह नियम सीबीएसई से संबद्ध नए स्कूलों के लिए है। पुराने स्कूल छूटे हुए छात्रों का पंजीकरण कर सकते हैं, लेकिन विलंब शुल्क लागू होगा। नौवीं और 11वीं के छात्रों के लिए अतिरिक्त पंजीकरण का मौका 8 फरवरी से 13 फरवरी तक है।

    कोई जवाब दें

    कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
    कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें