फोन करके कहा- आप 25 लाख जीत गई हैं, टैक्स दे दो, फिर ठगे 2.15 लाख रुपये

    4

    महाराष्ट्र के नागपुर में एक क्विज शो में इनाम जीतने के नाम पर महिला से ठगी का मामला सामने आया. महिला के पास एक फोन कॉल आया, जिसमें कहा गया कि उसने टीवी में दिखाए जाने वाले एक क्विज शो में इनाम के तौर पर 25 लाख रुपये जीत लिए हैं. महिला इस फोन कॉल के झांसे में आ गई और उसे 2.15 लाख की चपत लग गई.

    क्या है पूरा मामला?

    दरअसल, ये पूरा मामला नागपुर के कलमना थाना क्षेत्र का है. जहां 39 वर्षीय एक महिला के पास 2 फरवरी को एक फोन कॉल आया. फोन करने वाले ने अपना नाम हरजीत सिंह बताया. उसने महिला से कहा कि उसने टीवी क्विज शो में 25 लाख जीत लिए हैं, लेकिन ये रकम हासिल करने के लिए उसे कुछ पैसे जमा करने होंगे.

    महिला ने जमा किये 2.15 लाख रुपये

    फोन करने वाले हरजीत ने महिला से फोन पर संपर्क किया और कहा कि इनाम की रकम बड़ी है, इसलिए उसे टैक्स के तौर पर 2.15 लाख रुपये पहले डिपॉजिट करने होंगे. जिसके बाद महिला ने 2.15 लाख रुपये फोन करने वाले के बताए गए अलग-अलग खातों में जमा करा दिए.

    ठगी का शिकार हुई महिला

    हरजीत ने कहा था कि 8 फरवरी तक इनाम की रकम उसके खाते में आ जाएगी. लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी जब 25 लाख महिला के खाते में नहीं आए तो उसे खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ. यहां तक कि फोन करने वाले ने अपना नंबर भी बंद कर लिया.

    महिला ने दर्ज कराई शिकायत

    2.15 लाख रुपये ठगे जाने के मामले में महिला ने नागपुर के कलमना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here