यूपी से बड़ी खबर, 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर

UP News: उत्तर प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को लेकर बड़ी खबर आ रही है। यूपी में 16 अगस्त से स्कूल खोलने की तैयारी है। स्कूलों में 50% उपस्थिति की इजाजत दी गई है। इसके साथ ही एक सितंबर से उच्च शिक्षण संस्थान भी खोले जा रहे हैं। ऐसे में महीनों बाद छात्र-छात्राओं को यूनिवर्सिटी और कॉलेज जाने का मौका मिलेगा। महीनों से इंतजार कर रहे बच्चों के लिए ये अच्छी खबर है।

ताजा जानकारी के अनुसार, 16 अगस्त से 50% उपस्थिति के साथ यूपी में माध्यमिक और एक सितंबर से उच्च शिक्षण संस्थान खोलने की तैयारी है। इस बारे में टीम-9 की मीटिंग में ये फैसला हुआ।

ऐसे में छात्रों को स्कूल आने के लिए उनके अभिभावकों की लिखित सहमति देना जरूरी। इसमें बेहद जरूरी ये है कि बिना सहमति प्रवेश पत्र नहीं मिलेगा।

इस बीच स्कूल खोलने को लेकर लोकभवन में सीएम योगी के साथ बैठक होनी है। ढाई बजे से विभाग में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बैठक लेंगे।

इसके साथ ही बता दें, यूजीसी (UGC Guidelines) ने शैक्षणिक कैलेंडर 2021-22 जारी कर दिया है। कोरोना के मद्देनजर यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में परीक्षाओं का एलान (UG-PG Exam Dates) हो गया है। वहीं जो छात्र 12वीं का एग्जाम दे चुके हैं और ग्रेजुएशन में प्रवेश (Graduation Admission Last Date) लेने का इंतजार कर रहे हैं, उनका इंतजार भी खत्म हो गया है और एडमिशन की ताऱीख जारी कर दी गई है।

Leave a Comment