बड़ा खुलासा: पोस्टमार्टम के वक्त मौजूद था वाजे, NIA का दावा

    3

    मुंबई: एंटीलिया केस में आए दिन नए दावे और खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या की जांच कर रही एनआईए ने एक नया दावा किया है। दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का कहना है कि हिरेन के पोस्टमार्टम के वक्त सचिन वाजे सरकारी अस्पताल में ही मौजूद था। इस बात के एजेंसी के अधिकारियों को पक्के सबूत भी हाथ लगे हैं।

    जिसके बाद अब NIA मनसुख हिरेन के पोस्टमार्टम में शामिल तीन डॉक्टरों से इस मामले में पूछताछ भी करेगी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी पोस्टमार्टम करने वाले तीन डॉक्टरों से कुछ इस तरह के सवाल कर सकती है- पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की गई या नहीं, डॉक्टरों से कौन मिलने आया, किसका फोन आया, पूरे सैंपल पोस्टमार्टम के लिए पहली बार में ही क्यों फॉरेंसिंक के लिए नहीं भेजे गए, सचिन वाजे पोस्टमार्टम के दौरान वहां क्या कर रहा था जैसे कुछ सवाल शामिल हैं।

    एनआईए की जांच में सामने आया है कि सचिन वाजे पांच मार्च को शाम साढ़े छह बजे ठाणे के सरकारी अस्पताल आया था। उसने क्राइम ब्रांच के अधिकारी अलकनूर से भी बातचीत की थी। इसके अलावा जांच में यह भी पता चला कि वाजे ने मनसुख हिरेन के भाई विनोद हिरेन से भी मुलाकात की थी।

    आपको बता दें कि मनसुख की लाश 5 मार्च को मुंबई के पास क्रीक पर मिली थी। हिरेन की हत्या के मामले में महाराष्ट्र एटीएस की टीम ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं वाजे से भी पूछताछ जारी है। ज्ञात हो कि एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से भरी कार मिलने के मामले में एनआईए की तरफ से जांच की जा रही है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here