Phonepe wallet यूजर्स के लिए बुरी खबर, क्रेडिट कार्ड से PhonePe वॉलेट में पैसे ऐड करना हुआ महंगा

आधुनिक युग में कैस लैश बनाने व ऑनलाइन पेमेंट करने को लेकर लोगों की सुविधाओं के लिए कई तरह के ऐप चले हैं। इनमें से एक फोनपे है, जिसको लेकर समय समय पर कई तरह की जानकारियां लोगों को दी जाती है। वहीं, अब ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, पानी और बिजली का बिल भरने, गैस सिलिंडर बुक करने, मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप फोनपे वॉलेट (PhonePe Wallet) का यूज करते हैं। कई यूजर्स क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से फोनपे वॉलेट में मनी लोड करके छोटी-बड़ी ट्रांजैक्शन धड़ल्ले से करते हैं। अब फोनपे वॉलेट यूजर्स के लिए बुरी खबर है। दरअसल, अब फोनपे का यूज करना महंगा हो गया है।

लग रहा है 2 फीसदी से ज्यादा का एक्सट्रा चार्ज

फोनपे ऐप पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अब अगर कोई यूजर फोनपे वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से 100 रुपये ऐड करता है तो उसे 2.06 फीसदी (GST सहित) का एक्सट्रा चार्ज देना होगा। इसी तरह क्रेडिट कार्ड के जरिए 200 रुपये ऐड करता है तो उसे 4.13 फीसदी (GST सहित) का एक्सट्रा चार्ज लग रहा है। 300 रुपये ऐड करता है तो उसे 6.19 फीसदी (GST सहित) का एक्सट्रा चार्ज लग रहा है। ये नियम हाल ही में लागू हुआ है। हालांकि, यूपीआई और डेबिट कार्ड के जरिए फोनपे वॉलेट में मनी ऐड करने पर भी कोई चार्ज नहीं लग रहा है।

PhonePe पर खरीद सकेंगे सभी इंश्योरेंस कंपनियों के प्रोडक्ट्स

हाल ही में फोनपे ने कहा था कि उसे लाइफ इंश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेचने की इरडा (IRDA) से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने कहा था कि इसके साथ ही वह अब अपने 30 करोड़ से अधिक यूजर्स को इंश्योरेंस संबंधी सलाह दे सकता है। इरडा ने फोनपे को इंश्योरेंस ब्रोकिंग लाइसेंस दिया है। अब फोनपे भारत में सभी इंश्योरेंस कंपनियों के इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेच सकती है।

Leave a Comment