कड़ी सुरक्षा के साथ वापस लाए गए आजम खान, CBI के एंटी करप्शन कोर्ट में हुई थी पेशी

Azam Khan News Today: आजम खान (Azam Khan Case) की मुश्किलें घटने का नाम ही नहं ले रही हैं। कोरोना (Corona Virus) के चलते लंबी बीमारी झेलने के बाद कुछ ठीक हुए तो कोर्ट सख्त हो गया। अब आज आजम खान (Azam khan ki Anti corruption court mein peshi) लखनऊ के लिए पेशी पर ले गए थे। वहीं कोर्ट में पेशी होने के बाद कड़ी सुरक्षा के साथ वापस लाए गए आजम खा जिला जेल। पेशी से वापस आने पर गाड़ी में बैठे बैठे आजम ने हाथ हिलाया। बता देें कि जल निगम भर्ती घोटाले (Jal Nigam Bharti Ghotala) के मामले में सीबीआई एंटी करप्शन कोर्ट (CBI Anti Corruption Court) में हुई आजम खान की पेशी। सीतापुर जिला कारागार (Sitapur jila karagar) से लखनऊ ले गए थे आजम खान।

सीबीआई के एंटी करप्शन कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया

यूपी के सीतापुर में जिला कारागार (Sitapur Jila karagar) में जल निगम भर्ती घोटाले में आरोपी सपा सांसद आजम खान (Sp sansad Azam Khan) को आज सुबह 9:10 पर सीबीआई (CBI) के एंटी करप्शन कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया। जेल में बंद आजम खान को कोर्ट में पेश करने का आदेश पिछले दिनों दिया गया था लेकिन ने कोर्ट में पेश नहीं किया जा रहा था। इस पर कोर्ट के सख्त रुख के बाद आजम खान को आज सीबीआई के एंटी करप्शन कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया।

आजम खान पर क्या हैं आरोप

आजम खान पर जल निगम भर्ती घोटाले में सपा सरकार में रहते हुए 122 सहायक अभियंता 853 अवर अभियंता 335 लिपिक 32 आशुलिपि को की भर्ती नियम विरुद्ध करके घोटाले का आरोप लगा है। इस मामले में सरकार ने 13 जुलाई 2017 को एसआईटी लखनऊ से जांच कराई थी जिसके बाद भर्ती में घोटाले का खुलासा हुआ था।

भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पेशी पर ले जाए गए आजम

आजम खान को पेशी पर ले जाते समय एसडीएम सिधौली पंकज प्रकाश राठौर के साथ सीओ सिधौली, इंस्पेक्टर संदना सहित एक सेक्शन पीएसी की सुरक्षा व्यवस्था के बीच आजम खान को लखनऊ पेशी पर ले जाया गया है। पेशी के बाद उन्हें शाम तक जेल वापस लाया जाएगा। सपा सांसद को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लखनऊ भेजा गया है।

Leave a Comment