दिल्ली में 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

1

नई दिल्‍लीः देश कोरोना(Corona) के खिलाफ जंग लड़ रहा है। प्रतिदिन लोग कोरोना से दम तोड़ रहे हैं। जिसे देखते हुए सरकार ने कई अहम फैसले लिए है। कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया गया है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी होती हुई नजर आ रही है। इस दौरान दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। यहां पर 24 मई की सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।’ इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6500 नए मामले आए। वहीं पॉजिटिविटी रेट में तेजी से कमी दिखने को मिल रहा है। इस समय पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी और कम होकर अभी 10 फीसदी के करीब पहुंच गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले दिन ब दिन घटते जा रहे हैं। इस देखते हुए केजरीवाल ने कहा कि इस समय कोई ढील नहीं दी जाएगी। क्योंकि लॉकडाउन से कोरोना पर काबू तेजी से पाया जा रहा है। अगर कोई ढीलाई दी गई तो कोरोना पर काबू पाना मुश्किल हो जाएगा। इतना ही नहीं इस दौरान पहले की ही तरह सबी पाबंदियां रहगी। मेट्रो सेवा बंद रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here