एक AC वाला बंगला कुत्तों के नाम कर रखा, ED की जांच में हो रहे चौंकाने वाले खुलासे

शिक्षक भर्ती घोटाले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी के पास अपने कुत्तों के लिए एक लक्जरी फ्लैट है। ईडी ने पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद से उनकी कई आय से अधिक संपत्ति का पता लगाया, जिनमें से पश्चिम बंगाल के डायमंड सिटी में तीन फ्लैट थे। बताया जाता है कि पार्थ एनिमल लवर हैं और उन्होंने एक पूर्ण वातानुकूलित बंगला कुत्तों के लिए ही समर्पित कर रखा है।

पश्चिम बंगाल के वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने पश्चिम बंगाल में कथित स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) घोटाले की जांच के सिलसिले में 23 जुलाई की सुबह गिरफ्तार किया। पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पूर्व शिक्षा मंत्री की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के कोलकाता आवास से 21 करोड़ रुपये नकद और एक करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण बरामद किए गए।

बंगाल के मंत्री के पास कई फ्लैट हैं, जिसमें एक फ्लैट भी शामिल है जहां से नकदी बरामद की गई है, जिसे उन्होंने कथित तौर पर अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी को उपहार में दिया था। ईडी के सूत्रों का दावा है कि फ्लैट नंबर 18/डी, 19/डी और 20/डी भी पार्थ चटर्जी के हैं। इसके अलावा, पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी कथित तौर पर बोलपुर के शांतिनिकेतन में एक अपार्टमेंट के मालिक हैं। सूत्रों के मुताबिक शांतिनिकेतन में सात घर और अपार्टमेंट जांच के दायरे में हैं।

 

Leave a Comment