Saturday, January 28, 2023
HomeNational Newsकोरोना को लेकर अलर्ट, PM के दौरे से पहले हनुमानगढ़ी में सैनिटाइजेशन

कोरोना को लेकर अलर्ट, PM के दौरे से पहले हनुमानगढ़ी में सैनिटाइजेशन

Uttar Pardesh/Atulya Loktantra: अयोध्या आगमन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले राम भक्त हनुमान के द्वार पहुंचेंगे. पीएम मोदी हुनमानगढ़ी में पूजा अर्चना करेंगे. इसके लिए हनुमानगढ़ी मंदिर में विशेष तैयारियां की गई हैं.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अयोध्या और पूरे हनुमानगढ़ी में विशेष तैयारी की गई है. अयोध्या प्रशासन ने हनुमानगढ़ी मंदिर का सैनिटाइजेशन करवाया है. अयोध्या में कुछ पुजारियों को कोरोना होने की खबरें आई थी. इसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान 11.30 बजे साकेत महाविद्यालय में पहुंचेगा, यहां उनका विमान उतरेगा. इसके बाद वे 11.40 बजे हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचेंगे, यहां पर वह 10 मिनट के लिए पूजा-अर्चना करेंगे और फिर राम जन्मभूमि परिसर में जाएंगे जहां वह रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे.

बता दें कि राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के मंदिर के एक सहायक पुजारी प्रेमचंद तिवारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले रामलला के सहायक पुजारी प्रदीप दास के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. उनका एंटीजन टेस्ट किया गया था, जिसके बाद उन्हें होम क्वारनटीन कर दिया गया था.

कोरोना संक्रमण की चुनौतियां को देखते हुए राम जन्मभूमि परिसर में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों का कोरोना टेस्ट किया गया है. प्रशासन को जिस किसी पुलिसकर्मी या सुरक्षाकर्मी की तबीयत खराब होने का अंदेशा है, उसे ड्यूटी पर नहीं लगाया जा रहा है.

कोरोना संकट से निपटने के लिए श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कई कदम उठाए गए हैं. भूमिपूजन कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को न्योता दिया गया है. भूमि पूजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के लिए खास कदम उठाए गए हैं.

Deepak Sharma
Deepak Sharma
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments