अवैध शराब मिलने के मामले में एक्शन! सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, ASP के खिलाफ जांच के आदेश

    3

    यूपी के प्रतापगढ़ में करोड़ों की अवैध शराब की बरामदगी के मामले में पुलिस पर एक्शन हुआ. शराब माफिया के साथ संलिप्तता पाए जाने के मामले में कार्रवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक कुंडा डीपी सिंह, सब इंस्पेक्टर अजय सिंह और हथिगवां सब इंस्पेक्टर हंसराज दुबे को एसपी आकाश तोमर ने सस्पेंड कर दिया.

    वहीं, प्रतापगढ़ के ASP और CO के खिलाफ एंटी करप्शन जांच और विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. कुंडा SHO के बाद तत्कालीन SHO हथिगवां उदय त्रिपाठी जो अभी STF में हैं उन्हें भी सस्पेंड किया गया है.

    बता दें कि यूपी में पंचायत चुनाव के दौरान 3 अप्रैल को प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब के कारोबार का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था. कुंडा सर्किल के हथिगवां थाना क्षेत्र में छापा मारकर पुलिस ने 10 करोड़ से अधिक की अवैध शराब बनाने की सामग्री जब्त की थी. छापेमारी के दौरान जमीन के अंदर रखे गए शराब से भरे कई ड्रमों को जेसीबी से खोदकर निकाला गया.

    गौरतलब है कि एसपी आकाश तोमर के निर्देशन में कुंडा सर्किल के हथिगवां में अवैध शराब निर्माण इकाई पर छापा मारा गया था. छापेमारी में इतनी बड़ी मात्रा में शराब मिली थी कि पुलिस अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई. 10 करोड़ से अधिक की शराब बनाने की सामग्री बरामद की गई. ड्रमों में लगभग 50,000 लीटर शराब बरामद हुई. लाखों बार कोड, खाली बोतलें, फ्लेवरिंग एजेंट, लेबल और लाखों तैयार अवैध शराब की बोतलें मिलीं थी. मामले में पुलिस ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर सिंह समेत 30 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी.

    लेकिन अब जांच में पता चला कि इसमें पुलिसवालों की भूमिका थी. ऐसे में सोमवार को प्रभारी निरीक्षक कुंडा, सब इंस्पेक्टर और हथिगवां सब इंस्पेक्टर को एसपी आकाश तोमर ने सस्पेंड कर दिया.

    मालूम हो कि हाल ही में प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने के चलते एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद से पुलिस शराब माफिया के खिलाफ एक्शन ले रही है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here