किसान महापंचायत पर 200 सीसीटीवी रखेंगे पैनी निगाह, अराजक तत्वों पर होगी कड़ी कार्रवाई

    0
    0

    NEW DELHI: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर किसानों का आंदोलन करवट ले रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा की पांच सितम्बर को प्रस्तावित महापंचायत को लेकर राज्य सरकार अलर्ट पर है। महापंचायत पर अराजकता न होने पाए इसके लिए शासन ने कडे़ से कडे़ कदम उठाने के लिए तेज तर्रार पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है।

    संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले राजकीय इंटर कालेज में आयोजित होने वाली महापंचायत में सभी 40 किसान संगठनों के हिस्सा लेने की बात सामने आ रही है। संभावना इस बात की है कि इस महापंचायत में लगभग पांच लाख किसान पहुंचने वाले हैं। शासन की तरफ से खुफिया एजेंसियों को सक्रिय किया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौंबन्द करने के लिए पीएसी के अलावा भारी संख्या में आरएएफ की तैनाती की जा रही है। रैली स्थल के आसपास कई जनपदों से पुलिस फोर्स बुलाया गया है।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    जानकारी के अनुसार छह कम्पनी पीएसी के अलावा आरपीएफ की दो कम्पनियों को लगाया जा रहा है। महापंचायत को लेकर लगभग 1200 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है। साथ ही कई आईपीएस अधिकारियों को भी तैनात किया जा रहा है। इनमें चार एएसपी 15 सीओ 50 थाना प्रभारियों के अलावा 250 इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। इन सारे पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि महापंचायत में इस बात पर निगाह रखनी होगी कि कोई भी अराजक तत्व भीड़ में घुसने न पाए।

    किसान महापंचायत को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन शासन से अतिरिक्त पुलिस फोर्स की मांग की है। जबकि स्थानीय स्तर पर रैली स्थल पर आसपास के जिलों से पुलिस फोर्स मंगाया गया है। कई अपर पुलिस अधीक्षकों एवं उपाधीक्षकों को बुलाया गया है। सीमावर्ती क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों को लगाया जा रहा है। जो भी वाहन रैली स्थल पर पहुंचेगा उसे सीसीटीवी से गुजरना ही होगा। पुलिस प्रशासन की तरफ से करीब 40 जगहों पर पार्किग स्थल भी बनाए गए हैं।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous news‘कश्मीरी मुस्लिमों के हक’ पर तालिबान को केंद्रीय मंत्री का तगड़ा जवाब, कहा- भारत में एक ही धर्म…
    Next newsअगले दो दिन तक कैसा रहेगा मौसम, IMD ने दी जानकारी, एक क्लिक में जानें यहांं
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here