आज से शुरू हो रहा 18+ का वैक्सीनेशन, केवल 6 राज्यों में लगेगा टीका

    3

    नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच आज यानी 1 मई से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण (Corona Vaccination 3rd Phase) शुरू हो रहा है। इस चरण में 18 से 44 साल की उम्र के सभी लोगों को टीका दिया जाएगा। आज से केवल छह राज्य ही वैक्सीनेशन शुरू करने में समर्थ हैं।

    इन राज्यों में महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और ओडिशा शामिल हैं। हालांकि इन राज्यों में भी वैक्सीन की किल्लत (Vaccine Shortage) चल रही है। वहीं, कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जिन्होंने वैक्सीनेशन के तीसरे चरण को शुरू करने में असमर्थता जताई है। तो वहीं, कुछ राज्यों का कहना है कि वो कुछ देरी के साथ वैक्सीनेशन अभियान शुरू करेंगे। तो चलिए जानते हैं किन राज्यों ने वैक्सीनेशन के तीसरे फेज को लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए हैं।

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) की बात करें तो यहां पर वैक्सीन की शॉर्टेज बनी हुई है। इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि लोग वैक्सीन सेंटर के बाहर लाइन ना लगाएं। अभी वैक्सीन की कमी है। दो दिन बाद वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध हो जाएगा, जिसके बाद वैक्सीनेशन का काम तेजी से शुरू किया जाएगा।

    गोवा में भी 1 मई से वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत नहीं हो पाएगी। इसकी जानकारी सूबे के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दी है। उन्होंने कहा कि राज्य को अब तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाई है। 18-44 साल की उम्र वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान कब शुरू किया जाएगा, इसकी जानकारी सरकार बाद में दे देगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here