देश में आज पूरा होगा 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा, RML हॉस्पिटल में जश्न, PM मोदी कार्यक्रम में लेंगे

Corona Vaccination 100 Crore Doses: भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान तेजी से चल रहा है। देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) पूरा होने जा रहा है। आज भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच जाएगा। 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक पूरे होने पर सरकार ने जश्न की तैयारियां कर ली है। इस मौके पर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital Delhi) में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) खुद शिरक्त करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारत के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Health Minister Mansukh Mandaviya) ने ट्वीट कर जानकारी दी। मनसुख मांडविया ने लिखा कि देश में जल्द ही 100 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगने का आंकड़ा पार होने जा रहा है। उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा मेरी देश वासियों से अपील है कि जिन्होंने अभी तक कोरोना की डोज नहीं ली है। वह तत्काल कोरोना की वैक्सीन ले लें। भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें।

वहीं सरकार ने देश में सौ करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दिये जाने के बाद देशभर में जश्न की तैयारी कर ली है। आज 21 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मनोहर लोहिया अस्पताल दिल्ली में आयोजित खास कार्यक्रम में सुबह 10:30 बजे हिस्सा लेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में हेल्थवर्कर्स (PM Modi Health Wokers Se Baat Karenge) से बात करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले से कैलाश खेर के ऑडियों विजुअल फिल्म को लांन्च करेंगे

वहीं दूसरी ओर देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले से कैलाश खेर के द्वारा गाए गीत का एक ऑडियों विजुअल फिल्म भी लॉन्च करेंगे। इसके साथ हीं कोरोना टीकाकरण का 100 करोड़ का आंकड़ा पूरा होने पर स्पाइसजेट भी दिल्ली एयरपोर्ट पर खास आउटर कवर जारी करेगी। स्पाइसजेट के इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के एमडी अजय सिंह मौजूद होंगे।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इससे पहले कहा था कि जैसे ही देश में 100 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पूरा हो जाएगा। वैसे ही लाउड स्पीकर के माध्यम से विमानों जहाजों मे मेट्रो स्टेशनों से इसका एलान किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया था कि केंद्र सरकार अस्पतालों में बडे़ जश्न की तैयारी हो रही है।

Leave a Comment