1 अप्रैल से इन बैंकों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, जरूर देखें यह खबर ! नहीं तो बडा पछताओगे….

    79

    नई दिल्ली : देश के कई बड़े बैंकों में नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि जब से बैंक मर्जर की व्यवस्था शुरू हुई है तब से इन बैंकों की चेकबुक, पासबुक और आईएफएससी कोड में कई नए बदलाव किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि देश के 7 बड़े बैंकों में 1 अप्रैल के बाद से पुरानी चेकबुक और आईएफएससी कोड काम करना बंद कर देंगे। इससे ग्राहकों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

    इन 7 बैंकों की लिस्ट
    देश के 7 बैंकों में 1 अप्रैल के बाद से पुरानी चेकबुक और आईएफएससी कोड काम करना बंद कर देंगे। आपको बता दें कि विजया बैंक, आंध्रा बैंक, इलाहाबाद, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनाइटेड बैंक, देना बैंक और कॉरपोरेशन बैंक में अगर किसी भी ग्राहक का खाता है तो अपने बैंक से नई चेकबुक और आईएफएससी कोड को अपनी बैंक शाखा से संपर्क कर लें।

    देश के इन बैंकों का हुआ मर्जर
    सरकार ने देश के कई बड़े बैंकों का मर्जर किया है। आपको बता दें कि सरकार ने अप्रैल 2020 को देश की तीन बड़ी बैंकों का मर्जर किया। इन बैंकों में पंजाब नेशनल बैंक, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स,यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के नाम शामिल है। इसके साथ देना बैंक और विजया बैंक का मर्जर बैंक ऑफ बड़ोदा में हुआ। सिंडिकेंट बैंक का मर्जर केनरा बैंक में हुआ। इलाहाबाद का मर्जर इंडियन बैंक में हुआ था।

    ग्राहक इन जगहों पर करें अपडेट
    देश के 7 बैंकों में नई चेकबुक और एफआईएससी कोड को बदला जा रहा है। आपको बता दें कि ग्राहक जब अपनी नई चेकबुक ,पासबुक मिलने के बाद अपने कई फाइनेंशियल साइट पर भी अपडेट जरूर कर दें। ग्राहक अपने इनकम टैक्स अकाउंट ,पीएफ अकाउंट जैसे कई अन्य अकाउंट में अपनी नई बैंक डिटेल को जरूर जमा कर दें।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here