पलवल : बॉलस्टर एकेडमी के प्रमुख कर्नल गोपाल सिंह कोरोना पीड़ितों के लिए आगे आए

    0

     

    Palwal/Atulya Loktantra : पलवल स्थित भारत की प्रमुख डिफेंस प्रशिक्षण अकादमी ” बोलस्टर” के संस्थापक कर्नल गोपाल सिंह (VSM) ने हरियाणा सरकार से Corona महामारी में सेवा के लिए आगे आने की इच्छा जताई और आग्रह किया कि वे अपने छ एकड़ जमीन की जमीन पर बने संस्थान के प्रांगण को सरकार 100 बिस्तर के अस्थाई हस्पताल के तौर पर इस्तेमाल करें , वहां इस महामारी के संक्रमित लोगों का इलाज करे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सरकार उन्हें जो भी ड्यूटी देगी वे यथासंभव निभाने का प्रयास करेंगे।

    ज्ञात रहे , यह अकादमी फरीदाबाद में बीते कई वर्षों में जिले में अपनी सेवाएं दे रही है , अब तक यहां से प्रशिक्षण लेकर हजारों की संख्या में सैनिक, स्टाफ एवं अधिकारी नियुक्त हो गए हैं व देश में सेवाएं दे रहे हैं। सेना के तीनों अंगों के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स व पुलिस सेवा में भी यहां के बहुत छात्र सेवा में हैं।

    कर्नल गोपाल सिंह ने सेवानिवृत्ति के पश्चात यह संस्थान की स्थापना की । वे इस संस्थान के साथ साथ समाजसेवा में भी अग्रणी हैं , वे देश की कई जानी मानी संस्थाओं के साथ पदाधिकारी एवं संरक्षक के रूप में जुड़े हैं एवं पूर्ण रूप से सक्रिय हैं। इस महामारी कोरोना के लिए , अपने संस्थान के प्रांगण को सौ बिस्तर के अस्थाई हस्पताल के तौर पर सरकार को समर्पण का यह विचार उनके बड़े दिल को दिखाता है।

    अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

    Please enter your comment!
    Please enter your name here