दिल्ली में महासंकट: कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, खतरे में मरीज

    4

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा होने की वजह से देश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं (Health facilities) चरमराने लगी हैं। कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की किल्लत हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी हालात काफी बेकार हो गए हैं। यहां के कई अस्पतालों में कुछ घंटे या कुछ दिन का ही ऑक्सीजन (Oxygen) का स्टॉक बचा है।

    इस बीच खबर है कि दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Rajiv Gandhi Super Speciality Hospital) और माता चानन देवी अस्पताल (Mata Chanan Devi Hospital) में ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Shortage) हो गई है। जिस वजह से कई मरीजों की जान खतरे में है। राजीव गांधी हॉस्पिटल में तो केवल दो घंटे का ही ऑक्सीजन बचा है।

    बताया जा रहा है कि राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Rajiv Gandhi Super Speciality Hospital) में महज दो घंटे का ही ऑक्सीजन स्टॉक (Oxygen Stock) बचा हुआ है। जिस वजह से कई मरीजों की जान खतरे में आ गई है। यहां पर करीब 900 मरीज भर्ती हैं। बता दें कि इस अस्पताल की रोजाना ऑक्सीजन जरूरत 5 से 6 टन है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here