जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया

    0
    Jammu and Kashmir, Jan 26 (ANI): Army Jawans hold the National Flag and raise slogans near the snow-covered border on the occasion of 71st Republic Day in Kupwara on Sunday. (ANI Photo)

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर जारी है। अब तक चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। हालांकि अभी तक मारे गए किसी भी आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। कश्मीर जोन पुलिस ने श्रीगुफवारा की शालगुल वन क्षेत्र में जारी इस मुठभेड़ की जानकारी दी है। सीआरपीएफ सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अनंतनाग में चल रही मुठभेड़ स्थल पर अभी और भी आतंकवादी घिरे हो सकते हैं।

    एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग के सेरिगुफवाड़ा में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवानों ने संयुक्त घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया।

    प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बल जब सभी निकास बिंदुओं को सील करने के बाद एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस बीच, कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

    इससे पहले 19 फरवरी को श्रीनगर के बारजुल्ला के बघात में हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसी दिन एक अन्य एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। 19 तारीख को ही बडगाम में एक अन्य एनकाउंटर में एक जवान शहीद हो गए और एक के घायल होने की खबर थी।

    अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

    Please enter your comment!
    Please enter your name here