भारत में COVID-19 के कुल मामले 14.83 लाख हुए, 654 मौत

0
29

New Delhi/Atulya Loktantra: तमाम कोशिशों के बाद देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. यह लगातार चौथा दिन है जब देश में Covid-19 के मामले 45 से 50 हजार के बीच आए हैं. मंगलवार को स्वास्थय विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 47,703 नए मामले सामने आए हैं.

जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,83,156 पर पहुंच गई है. वहीं इस दौरान 654 लोगों की मौत हुई और कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 33425 हो चुकी है. वहीं बात करें इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों की तो आपको बता दें कि अब तक 952743 लोग इस खतरनाक वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं.

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News

मंगलवार को रिकवरी रेट में एक बार फिर मामूली सुधार देखा गया है, अब यह बढ़कर 64.23 फीसदी हो चुका है. जबकि पॉजिटिविटी रेट 9.03 फीसदी पर आ गया है. बता दें कि सोमवार को भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 49,931 मामले सामने आए थे. भारत में कोरोना टेस्ट की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. सोमवार 27 जुलाई को देश में 5,28,082 लोगों के सैंपल जुटाए गए. वहीं 27 तक 1,73,34,885 का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है.

मामले बढ़ने के साथ एक उम्मीद की किरण वैक्सीन को लेकर भी नजर आई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश में बने संभावित टीके ‘कोवैक्सिन (Covaxin)’का सोमवार को भुवनेश्वर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में मानव परीक्षण शुरू हो गया है.

Covaxin टीके को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने विकसित किया है. ह्यूमन ट्रायल (मानव परीक्षण) के प्रधान जांचकर्ता डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा कि Covaxin टीका कुछ लोगों को लगाया है, जिन्होंने खुद इस ट्रायल का हिस्सा बनने की इच्छा जताई थी.

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
Previous newsओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू
Next news60 के दशक की मशहूर अदाकारा कुमकुम का दिल का दौरा पड़ने से मौत
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here