आज से बंद हो गई भारतीय रेलवे की ये सर्विस, नुकसान होने से पहले पढ़ें खबर

0
19

New Delhi/Atulya Loktantra: भारतीय रेलवे में होने वाले बदलाव आम यात्रियों को सीधे प्रभावित करते हैं. यही कारण है कि कोई मामूली सा बदलाव भी यात्रियों पर असर डालता है. इस बीच हम आपको आज से बंद होने वाले एक सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको नुकसान होने से पहले एक बार जरूर चेक करें…

आज से मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस सेवा भारतीय रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी ने बंद कर दिया है. अगर आपने इस ट्रेन में टिकट बुक कराया है तो जल्द ही आपके अकाउंट में टिकट का रिफंड आ जाएगा. दरअसल रेलवे ने यात्री न मिलने के चलते इन तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों की सर्विस को कैंसिल करने का ऐलान किया है. आने वाले समय में रेलवे इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए भी कई तरह के प्रयास कर रहा है.

इस वजह से लिया गया फैसला
आईआरसीटीसी की ओर से जानकारी दी गई है कि कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते तेजस एक्सप्रेसमें यात्रियों की संख्या कम कमी आई है. इसी को ध्यान में रखते हुए तेजस एक्सप्रेस की सर्विस को कैंसिल किया गया है. 24 नवंबर से मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की सर्विस पूरी तरह से बंद हो जाएगी. जल्द ही हालात की समीक्षा की जाएगी जिसके बाद इन ट्रेनों को फिर से चलाया जा सकता है.

लखनऊ तेजस एक्सप्रेस भी कैंसिल
भारतीय रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलाई जा रही तेजस एक्सप्रेस की सर्विस को भी 23 नवंबर से बंद कर दिया है.

इस तरह मिलेगा पूरा आईआरसीटीसी रिफंड
जिन यात्रियों ने इन तेजस ट्रेनों में टिकट बुक कराया था उन्हें पूरा रिफंड दिया जाएगा. टिकट से कैंसिलेशन चार्ज नहीं काटा जाएगा. जिन यात्रियों ने इन ट्रेनों में ई टिकट बुक किया हुआ था उन्हें अपना टिकट कैंसिल करने की जरूरत नहीं है. आईआरसीटीसी की ओर से भी ट्रेनों को खुद ही कैंसिल करके रिफंड जिस एकाउंट से टिकट बुक किया गया है उसमें भेज दिया जाएगा.

Previous newsभारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का किया परीक्षण
Next newsPM मोदी से बोलीं ममता बनर्जी- पश्चिम बंगाल में कंट्रोल में हैं कोरोना के हालात
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here